Fire In Roadways Workshop: देहरादून में रोडवेज वर्कशॉप में रखे स्क्रैप में लगी भीषण आग

Fire In Roadways Workshop हरिद्वार रोड स्थित उत्तराखंड रोडवेज के क्षेत्रीय वर्कशॉप में देर रात भीषण आग लग गई। आग वर्कशॉप में पड़े स्क्रैप में लगी जिससे ऊंची-ऊंची लपटें आने लगी। वर्कशॉप पर तैनात स्टाफ ने इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 11 Dec 2020 07:42 AM (IST) Updated:Fri, 11 Dec 2020 07:42 AM (IST)
Fire In Roadways Workshop: देहरादून में रोडवेज वर्कशॉप में रखे स्क्रैप में लगी भीषण आग
हरिद्वार रोड स्थित उत्तराखंड रोडवेज के क्षेत्रीय वर्कशॉप में देर रात भीषण आग लग गई।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Fire In Roadways Workshop हरिद्वार रोड स्थित उत्तराखंड रोडवेज के क्षेत्रीय वर्कशॉप में देर रात भीषण आग लग गई। आग वर्कशॉप में पड़े स्क्रैप में लगी, जिससे ऊंची-ऊंची लपटें आने लगी। वर्कशॉप पर तैनात स्टाफ ने इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड की एक टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरू कर दिया।

आग ज्यादा भीषण होने के कारण टीम को फायर स्टेशन से दूसरी टीम को भी बुलाना पड़ा। दो गाड़ियों से पहले आग बुझाने की कोशिश की गई। काफी देर तक आग नहीं बुझी तो दो और गाड़ियां मौके पर बुलाई गई। काफी देर बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है, लेकिन यदि समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। वर्कशॉप में पूरे प्रदेश से बस से धुलने व मरम्मत करने के लिए आती हैं और वर्कशॉप में काफी पुराना सामान भी रखा हुआ है।

फायर व रेस्क्यू कॉल पर वर्दी में जाएं कर्मचारी

अग्निशमन विभाग में कार्यभार ग्रहण करने के बाद पुलिस उपमहानिरीक्षक मुख्तार मोहसिन ने फायर स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने फायर स्टेशन पर बैरिक, स्टोर, वाहनों का निरीक्षण करने के बाद कर्मचारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिया कि अग्निशमन एवं आपात सेवा के कार्य प्रभावी रूप से जमीनी स्तर पर होने चाहिए। रिस्पांस टाइम को और बेहतर बनाने के प्रयास किए जाएं व कर्मचारी फायर कॉल व रेस्क्यू कॉल पर निर्धारित वर्दी में ही जाएं। उन्होंने कहा कि विभाग के रिक्त पदों पर पदोन्नति एवं भर्ती के लिए शासन स्तर पर प्रभावी पैरवी की जाएगी। इस मौके पर एसके राणा उपनिदेशक तकनीकी, राजेंद्र सिंह खाती मुख्य अग्निशमन अधिकारी भी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: देहरादून : सहसपुर में बंद पड़ी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, एलआइयू सिपाही घायल

chat bot
आपका साथी