टिहरी : खाड़ी में गजा रोड स्थित गुसाईं वस्त्र भंडार में लगी भीषण आग

टिहरी जनपद के खाड़ी में गजा रोड स्थित एक वस्‍त्र भंडार की दुकान में आग लग गई। इससे दुकान और गोदाम में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गए। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 04 Nov 2021 02:08 PM (IST) Updated:Thu, 04 Nov 2021 02:08 PM (IST)
टिहरी : खाड़ी में गजा रोड स्थित गुसाईं वस्त्र भंडार में लगी भीषण आग
आज दीपावली के दिन चंबा-ऋषिकेश रोड पर खाड़ी में गजा रोड स्थित गुसाईं वस्त्र भंडार में भीषण आग लग गई।

जागरण संवाददाता, नई टिहरी। आज दीपावली के दिन चंबा-ऋषिकेश रोड पर खाड़ी में गजा रोड स्थित गुसाईं वस्त्र भंडार में भीषण आग लग गई। आग लगने से दुकान में रखा लाखो का सामान राख हो गया। दुकान मालिक राजपाल गुसाईं ने बताया कि उसके गोदाम और दुकान में आग के कारण 10-12 लाख रुपये का नुकसान हो गया है। व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने आग बुझाने के लिए बहुत प्रयास किए। दुकान के शटर बंद होने के कारण आग बुझाने में भारी परेशानी हुई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। फायर बिग्रेड की टीम पंहुचने के बाद आग पर काबू पाया गया। मौके पर प्रमुख राजेंद्र भंडारी, थानाध्यक्ष नरेंद्र नगर प्रदीप पंत मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

स्थानीय लोगों ने दी सहयोग की मिसाल

दुकान के गोदाम में आग लगने पर दुकान में लगा सामान युवकों और व्यापारियों द्वारा सड़क पर फेंक कर बचा लिया गया। सड़क पर पड़े सामान को दो तीन गाड़ियों में भरकर सुरक्षित जगह पर रखा गया। आग बुझने के बाद गाड़ियों में रखा सामान व्यापारी राजपाल गुसाईं के घर पर स्थानीय लोगों द्वारा पंहुचाया गया। आस-पड़ोस की महिलाएं युवा और बच्चे सामान को सहेजने में जुटे रहे। गांवों से भी लोगों ने आकर सहयोग किया। प्रधान खांकर युद्धवीर भंडारी, पूर्व प्रधान खांकर फूलदास डौंडिया सहित दर्जनों लोग गांव से खाड़ी आकर आग बुझाने में जुटे रहे।

यह भी पढ़ें:- देहरादून : डोईवाला चौक पर बिजली के खंभे से पटाखे की दुकान में गिरी चिंगारी, लगी आग

एसडीएम ने किया मिठाई की दुकानों का निरीक्षण

हरिद्वार के लक्सर में एसडीएम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी के साथ नगर में मिठाई की दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस दौरान मिठाइयों के सैंपल भी लिए गए। साथ ही, कुछ दुकानदारों के चालान भी किए गए। त्योहारी सीजन में मिलावटी मिठाइयों की बिक्री की आशंका को देखते हुए एसडीएम वैभव गुप्ता ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी कपिल देव के साथ नगर के मेन बाजार, हरिद्वार मार्ग, बालावाली तिराहा इलाके की दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई दुकानों पर साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं मिली। इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए स्वच्छता का ध्यान रखने के निर्देश दिए। एसडीएम ने दुकानदारों को मिलावटी खाद्य पदार्थ नहीं बेचने, मिठाई के साथ बाक्स का वजन नहीं करने और गुणवत्ता का ख्याल रखने के निर्देश दिए। वहीं, खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कुछ दुकानों से मिठाई के सैंपल भी लिए। इन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। साथ ही, व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं होने पर कुछ दुकानदारों के चालान भी किए गए।

chat bot
आपका साथी