देहरादून: आठ शातिरों ने बैंक को लगाया लाखों का चूना, ऐसे खुला मामला; जानिए

देहरादून में आठ शातिरों ने मिलकर दूसरे लोगों के मकान अपने बताकर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर 97 लाख रुपये का लोन ले लिया। किश्त जमा न होने पर जब जांच हुई तो पता लगा कि आरोपितों ने बैंक को चूना लगा दिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 04:11 PM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 04:11 PM (IST)
देहरादून: आठ शातिरों ने बैंक को लगाया लाखों का चूना, ऐसे खुला मामला; जानिए
आठ शातिरों ने बैंक को लगाया लाखों का चूना।

देहरादून, जेएनएन। राजधानी देहरादून में आठ शातिरों ने मिलकर दूसरे लोगों के मकान अपने बताकर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर 97 लाख रुपये का लोन ले लिया। किश्त जमा न होने पर जब जांच हुई तो पता लगा कि आरोपितों ने बैंक को चूना लगा दिया है। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इंस्पेक्टर राकेश गुसांई के अनुसार आइडीबीआई बैंक के सहायक प्रबंधक प्रशांत आनंद ने बताया कि आरोपित शांति नगर ऋषिकेश निवासी कृष्ण कुमार, आवास विकास कॉलोनी ऋषिकेश निवासी परविंदर सैनी, शिवा एन्क्लेव निवासी वीरभद्र मार्ग ऋषिकेश निवासी अर्जुन, बिंदु खड़क हरिद्वार निवासी बिट्टू सिंह, शिवालिक एन्क्लेव कारगी ग्रांट बंजारावाला निवासी सुमित कुमार, अमर सिंह, गोपाल सिंह और नवीन अग्रवाल ने हरिपुरकलां रायवाला में पांच जगहों पर ऐसे मकान दिखाकर लोन लिया, जो किसी और के थे। 

आरोपितों ने असली मकान स्वामियों के फर्जी दस्तावेज तैयार किए और आइडीबीआइ बैंक में खाता खुलवाकर 97.60 लाख रुपये का लोन ले लिया। कई महीनों तक लोन की किश्त जमा न होने पर जब बैंक मैनेजर ने मकानों के असली स्वामी सोलर और अशोक कुमार निवासी निवासी ग्राम शेखपुरी लक्सर हरिद्वार के साथ ही सलीम राशिद निवासी किरतपुर बिजनौर से बात की गई तो तीनों ने बताया कि उन्होंने कोई लोन नहीं लिया है। बैंक अधिकारियों की ओर से इसकी तहरीर नेहरू कॉलोनी पुलिस को दी गई। इस मामले की जांच चौकी प्रभारी नेहरू कॉलोनी की ओर से की गई, जांच में पाया गया कि आरोपितों ने फर्जीवाड़ा कर बैंक से लोन ले लिया।

यह भी पढ़ें: देहरादून में ठग ने खुद को पुलिसकर्मी बता महिला से गहने ठगे

chat bot
आपका साथी