दो समुदाय में शादी को लेकर झड़प, पुलिस ने भांजी लाठियां

डालनवाला कोतवाली के आराघर क्षेत्र में अलग-अलग समुदायों के युवक-युवती की शादी की चर्चा ने तूल पकड़ लिया। हंगामा कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठी भी फटकारी।

By BhanuEdited By: Publish:Tue, 22 Aug 2017 09:41 AM (IST) Updated:Tue, 22 Aug 2017 08:48 PM (IST)
दो समुदाय में शादी को लेकर झड़प, पुलिस ने भांजी लाठियां
दो समुदाय में शादी को लेकर झड़प, पुलिस ने भांजी लाठियां

देहरादून, [जेएनएन]: देर रात डालनवाला कोतवाली के आराघर क्षेत्र में अलग-अलग समुदायों के युवक-युवती की शादी की चर्चा ने तूल पकड़ लिया। देर रात आरोपी युवक को कुछ हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने पकड़ लिया और पीटते हुए आराघर चौकी ले गए। यह जानकारी मिलते ही लड़के के पक्ष से तमाम लोग चौकी पहुंच गए और हंगामा करने लगे।
मामला बिगड़ता देख पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन अफसरों को मामले से अवगत कराया गया। थोड़ी देर में आसपास के थानों से पहुंची पुलिस ने चौकी के आसपास हंगामा कर रहे लोगों को लाठियां भांजकर खदेड़ा। एडीएम प्रशासन व एसपी सिटी ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों से वार्ता की, जिसके बाद मामला शांत हुआ। एसपी सिटी पीके राय ने बताया कि एहतियात के तौर पर मौके पर फोर्स तैनात रखी गई है।
जानकारी के अनुसार युवक-युवती पिछले कई माह से एक-दूसरे के संपर्क में हैं। इस बात की भनक कुछ हिंदूवादी संगठनों के नेताओं को हुई तो वह लड़के की तलाश में जुट गए। देर रात हिंदूवादी संगठनों ने डालनवाला कोतवाली क्षेत्र में युवक को पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। इसके बाद लोग युवक को आराघर चौकी लेकर पहुंचे।
वहां कुछ ही देर में युवक के पक्ष से सैकड़ों लोग जमा हो गए। दोनों पक्षों में नोकझोंक होने लगी और नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। यह देख पुलिस ने लाठियां भांजना शुरू कर दिया और दोनों पक्षों को विपरीत दिशाओं में खदेड़ दिया।
घटना की सूचना मिलते ही एडीएम प्रशासन अरविंद पांडेय, एसपी सिटी पीके राय व एसडीएम प्रत्यूष सिंह मौके पर पहुंच गए और डालनवाला, कोतवाली, पटेलनगर, वसंत विहार, कैंट आदि थानों से फोर्स मौके पर बुला ली गई। डीएवी में तैनात पीएसी की कंपनी को भी मौके पर बुला लिया गया।
इसके बाद दोनों पक्षों के लोगों को बुलाकर अधिकारियों ने बातचीत की। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि एहतियात के तौर पर क्षेत्र में फोर्स तैनात रखी गई है। अभी किसी पक्ष से तहरीर नहीं आई है। लड़की के मजिस्ट्रेटी बयान कराए जाएंगे। फिलहाल लड़के और लड़की को उनके परिजनों के साथ भेज दिया गया है।
यह भी पढ़ें: भारतीय सीमा में घुस नेपाल पुलिस ने चालक को पीटा

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे का अपमान कर युवक का सिर फोड़ा

यह भी पढ़ें: नाबालिग लड़की के अपहरण की कोशिश, लड़की ने दिया चकमा

chat bot
आपका साथी