फिक्की फ्लो ने दिया महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा

फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन उत्तराखंड चैप्टर की चेयरपर्सन शिल्पी अरोड़ा का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 02:59 AM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 02:59 AM (IST)
फिक्की फ्लो ने दिया महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा
फिक्की फ्लो ने दिया महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा

जागरण संवाददाता, देहरादून : फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन उत्तराखंड चैप्टर की चेयरपर्सन शिल्पी अरोड़ा का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। उन्होंने पिछले एक साल में अपने फ्लो की उपलब्धियों और किए गए कार्यो की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

सोमवार को राजपुर रोड स्थित होटल में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने फिक्की फ्लो की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस मौके पर शिल्पी ने जनवरी 2018 से अप्रैल 2019 तक के अपने कार्यकाल में फ्लो उत्तराखंड के कार्यक्रमों और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। कहा कि उन्होंने उत्तराखंड की महिलाओं के जीवन में बदलाव लाने के उद्देश्य से इस चैप्टर की शुरुआत की। महिला सशक्तीरण को बढ़ावा देने के लिए महिलाओं को उद्यम और कौशल से जोड़कर रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया। साल भर में 27 से अधिक कार्यक्रमों का आयोजन किया। जिनमें कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ अभियान : मुझे जीने दो, महिलाओं की कार रैलिया, अभिनेत्री पूजा बेदी, राजनीतिज्ञ मनीष सिसोदिया, सचिव राधिका झा, मोटिवेशनल स्पीकर शिव खेड़ा, इन्वेस्टमेंट बैंकर नीलेश शाह, विष्णु धानुका, विक्रम लाल, चंद्रप्रकाश सिंह यादव और उद्योगपति राकेश धवन जैसे लोकप्रिय वक्ताओं के टॉक सत्र का आयोजन व फ्लो हाफ मैराथन, कौशल विकास प्रशिक्षण, बच्चों के लिए गुड टच-बैड टच कार्यशाला और फ्लो बाजार का आयोजन किया गया। इसी के साथ जरूरतमंद महिलाओं को खाद्य प्रसंस्करण, ब्यूटीशियन और कॉस्मेटिक बनाने, बागवानी कार्यशाला का प्रशिक्षण देकर उद्यमिता से जोड़ने का काम किया। फ्लो करेगा देश भर की 14 महिलाओं को सम्मान

शिल्पी अरोड़ा ने बताया कि उनके कार्यकाल के तहत अंतिम कार्यक्रम फ्लो एनुअल अवा‌र्ड्स एंड इंटरेक्शन विद अचीवर्स 24 अप्रैल को आयोजित किया जाना है, जहा देश भर की 14 महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। इनमें फैशन डिजाइनर अंजू मोदी, एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल, एंटरप्रेन्योर करिश्मा बेदी, क्लासिकल डासर आरुषि निशक, उत्तराखंड मुख्यमंत्री की सचिव राधिका झा, शूटर देवाशी राणा, लेफ्टिनेंट कमाडर वर्तिका जोशी और लेफ्टिनेंट कमाडर पी स्वाथी शामिल रहेंगे। इस दौरान माई सर्कल एप भी लांच किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी