खदरी में हाथी के घुसने से मचा हड़कंप, लोगों ने वन विभाग से की क्षेत्र में गश्त बढ़ाने की मांग

ग्रामसभा खदरी-खड़कमाफ के लक्कड़ घाट रोड पर चोपड़ा फार्म आबादी क्षेत्र में शुक्रवार रात्रि एक विशालकाय हाथी के आ धमकने से हड़कंप मच गया। स्थानीय नागरिकों ने वन विभाग से क्षेत्र में गश्त बढ़ाने और हाथी की रोकथाम के लिए स्थायी समाधान करने की मांग की है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 04:06 PM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 04:06 PM (IST)
खदरी में हाथी के घुसने से मचा हड़कंप, लोगों ने वन विभाग से की क्षेत्र में गश्त बढ़ाने की मांग
खदरी में हाथी के घुसने से मचा हड़कंप, लोगों ने वन विभाग से की क्षेत्र में गश्त बढ़ाने की मांग।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। ग्रामसभा खदरी-खड़कमाफ के लक्कड़ घाट रोड पर चोपड़ा फार्म आबादी क्षेत्र में शुक्रवार रात्रि एक विशालकाय हाथी के आ धमकने से हड़कंप मच गया। स्थानीय नागरिकों ने वन विभाग से क्षेत्र में गश्त बढ़ाने और हाथी की रोकथाम के लिए स्थायी समाधान करने की मांग की है। 

ग्राम सभा खदरी-खड़क माफ में शुक्रवार की रात्रि को उस वक्त नागरिकों में हड़कंप मच गया, जब मुख्य मार्ग पर कई राहगीरों का आमना-सामना हाथी से हो गया। गनीमत रही कि इस दौरान हाथी ने किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचाया। क्षेत्र में पिछले कुछ समय से हाथी की आमद थमी हुई थी, जबकि, यहां पिछले कुछ समय से गुलदार का आतंक व्याप्त है, जिसे पकड़ने के लिए वन विभाग ने पिंजरे भी लगाए थे। मगर, अब तक गुलदार वन विभाग के हाथ नहीं आया। वहीं दूसरी ओर अब एक बार फिर हाथी की आमद से नागरिकों में भय व्याप्त है। 

स्थानीय निवासी और समाजसेवी नवीन नेगी ने बताया कि क्षेत्र में लंबे समय से हाथी सक्रिय है, जो यहां लगातार यहां फसलों के साथ घर और खेतों की चहारदीवार को नुकसान पहुंचा रहा है। उन्होंने कहा कि हाथी नागरिकों की जानमाल के लिए भी खतरा बना हुआ है। शुक्रवार की रात्रि क्षेत्र में आ धमका हाथी सीसीटीवी कैमरों में भी रिकॉर्ड हुआ है। क्षेत्र पंचायत सदस्य बीना चौहान ने बताया कि इस संबंध में रेंज अधिकारी ऋषिकेश एमएस रावत को सूचित किया गया है। उनसे तत्काल क्षेत्र में गश्त बढ़ाए जाने की मांग की गई है। 

गंगा किनारे  शव मिला, शिनाख्त नहीं 

थाना मुनिकीरेती क्षेत्र अंतर्गत तपोवन में होटल डिवाइन के नीचे गंगा किनारे एक अज्ञात युवक का शव पुलिस ने बरामद किया है। थाना प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी ने बताया कि मृतक की उम्र लगभग 30 वर्ष के आसपास है। युवक की पहचान नहीं हो पाई है शव को एम्स की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: लैंसडौन के लालढांग रेंज में हाथी का आतंक, महिला समेत दो लोगों को उतारा मौत के घाट

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी