देहरादून के नया गांव में आठ दिन बाद हुई पेयजल की आपूर्ति, परेशान रहे ग्रामीण

देहरादून में राजपुर के निकट स्थित नया गांव में करीब आठ दिन बाद लोगों को पेयजल मयस्सर हुआ है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 06:20 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 06:20 PM (IST)
देहरादून के नया गांव में आठ दिन बाद हुई पेयजल की आपूर्ति, परेशान रहे ग्रामीण
देहरादून के नया गांव में आठ दिन बाद हुई पेयजल की आपूर्ति, परेशान रहे ग्रामीण

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में राजपुर के निकट स्थित नया गांव में करीब आठ दिन बाद लोगों को पेयजल मयस्सर हुआ है। लाइन चोक होने के कारण क्षेत्र में आपूर्ति ठप थी और कई बार शिकायत के बावजूद समय पर सुध नहीं ली गई, जिससे क्षेत्रवासी टैंकर मंगवाकर आपूर्ति करने को मजबूर रहे।

इनदिनों देहरादून जिले के कई इलाके पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। आए दिन कहीं न कहीं पानी की आपूर्ति बाधित रहती है। लाख शिकायतों के बावजूद लोगों की समस्या की सुध नहीं ली जा रही है। नया गांव क्षेत्र में पिछले आठ दिन से आपूर्ति ठप थी और करीब डेढ़ सौ की आबादी पेयजल को तरस रही थी। स्थानीय लोगों ने कई बार जल संस्थान के अधिकारियों को फोन कर शिकायत की, लेकिन समस्या जस की तस बनी रही। 

शनिवार को आठ दिन बाद लोगों को पानी नसीब हुआ। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि नया गांव में अक्सर पानी की समस्या बनी रहती है, लेकिन समाधान नहीं होता। उधर, जल संस्थान के अधिकारियों का कहना है कि लाइन चोक होने के कारण पेयजल आपूर्ति बाधित थी। कर्मचारियों को लाइन ठीक करने में लगाया गया, लेकिन लाइन चोक होने का स्थान न मिल पाने के कारण इसमें ज्यादा समय लगा है।

यह भी पढ़ें: पेयजल किल्लत को लेकर जल संस्थान कार्यालय पहुंचे लोग, नहीं सुनी गई समस्या

स्मिथनगर में नलकूप की मोटर फुंकी

शनिवार सुबह स्मिथनगर-राघव विहार क्षेत्र स्थित नलकूप की मोटर अचानक फुंक गई, जिससे क्षेत्र में पानी की आपूर्ति बाधित हो गई। इस दौरान लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों ने जल संस्थान को सूचना दी, तो देर शाम यहां कर्मचारी पहुंचे और मोटर दुरुस्त करने में जुट गए। अधिशासी अभियंता राजेंद्र पाल ने बताया कि मोटर को जल्द ठीक कर लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: गर्मी से उखड़ने लगीं पेयजल व्यवस्था की सांसें, नहीं मिल रहा पर्याप्त पानी Dehradun News 

chat bot
आपका साथी