संघ प्रमुख मोहन भागवत पांच से आठ फरवरी तक रहेंगे देहराददून में

राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के क्षेत्र कार्यवाह शशिकांत दीक्षित ने बताया कि राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के सर संघ चालक डॉ मोहन भागवत पांच से आठ फरवरी तक उत्‍तराखंड प्रवास पर रहेंगे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 03 Feb 2019 06:18 PM (IST) Updated:Mon, 04 Feb 2019 08:44 AM (IST)
संघ प्रमुख मोहन भागवत पांच से आठ फरवरी तक रहेंगे देहराददून में
संघ प्रमुख मोहन भागवत पांच से आठ फरवरी तक रहेंगे देहराददून में

देहरादून, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक डॉ.मोहन भागवत पांच से आठ फरवरी तक उत्तराखंड प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वह देहरादून में प्रबुद्धजनों से मुलाकात कर देश व समाज की वर्तमान परिस्थितियों पर चर्चा करेंगे। साथ ही अलग-अलग क्षेत्रों में कार्य करने वाले संघ कार्यकताओं के साथ बैठकें करेंगे। प्रवास के अंतिम दिन आठ फरवरी को वह संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करेंगे। दूसरी ओर, लोस चुनाव से ऐन पहले संघ प्रमुख के प्रवास को काफी अहम माना जा रहा है। हालांकि, अभी तक तय कार्यक्रमों में राज्य सरकार व भाजपा संगठन के प्रतिनिधियों से मुलाकात का फिलहाल उनका कोई कार्यक्रम नहीं है। अलबत्ता, माना जा रहा कि लोस चुनाव के संबंध में वह प्रबुद्धजनों से फीडबैक ले सकते हैं।

संघ के क्षेत्र कार्यवाह शशिकांत दीक्षित ने रविवार को विश्व संवाद केंद्र में पत्रकारों से बातचीत में संघ प्रमुख के दून प्रवास के कार्यक्रमों की जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि इस प्रवास का उद्देश्य देश व समाज की परिस्थितियों पर समाज के विभिन्न वर्गों के प्रबुद्धजनों से चर्चा करने के साथ ही संघ के कार्यों की स्थिति व विस्तार की समीक्षा और मुख्य शिक्षक स्तर तक के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर संघ के कार्यो के विस्तार को मार्गदर्शन देना है।

क्षेत्र कार्यवाह दीक्षित के अनुसार संघ प्रमुख पांच से आठ फरवरी तक दून में संघ कार्यालय में प्रवास करेंगे। सुबह की पाली में वह प्रबुद्धजनों से मुलाकात करेंगे और शाम की पाली में संघ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में मार्गदर्शन देंगे। उन्होंने बताया कि पांच फरवरी को संघ प्रमुख लोकसंस्कृति व साहित्य से जुड़े लोगों से भेंट करेंगे। इसी दिन वह संघ के देहरादून महानगर के अंतर्गत लगने वाली संघ की सभी शाखाओं के मुख्य शिक्षकों व शाखा कार्यवाह के साथ बैठक करेंगे।

उनका छह फरवरी को  शिक्षाविदों से मुलाकात के अलावा देहरादून महानगर की संघ की सभी 17 इकाइयों के कार्यकर्ताओं और देहरादून, विकासनगर व पुरोला में रहने वाले विभाग स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठक में भाग लेने का कार्यक्रम है। सात फरवरी को वह इंटर कॉलेजों के प्रधानाचार्यों से मुलाकात और फिर स्नातक व स्नातकोत्तर महाविद्यालयों में छात्रों के बीच कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। सात फरवरी को ही दायित्ववान कार्यकर्ताओं का परिवार सम्मेलन होगा, जिसमें संघ प्रमुख उनसे मुलाकात के साथ ही मार्गदर्शन भी देंगे। आठ फरवरी को संघ प्रमुख प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करेंगे, जिसमें विभिन्न मसलों पर चर्चा होगी।

एक सवाल पर क्षेत्र कार्यवाह ने बताया कि राज्य सरकार अथवा भाजपा संगठन के प्रतिनिधियों से मुलाकात का फिलहाल उनका कोई कार्यक्रम तय नहीं है। क्षेत्र कार्यवाह ने राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य समेत अन्य क्षेत्रों में चल रहे संघ के कार्यों की जानकारी भी दी। पत्रकार वार्ता के दौरान संघ के सह प्रांत प्रचार प्रमुख संजय कुमार, महानगर प्रचार प्रमुख हिमांशु अग्रवाल भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: हरक सिंह रावत बोले, वन कानूनों से उत्तराखंड का विकास नहीं होगा प्रभावित

यह भी पढ़ें: प्रीतम सिंह बोले, प्रियंका के आते ही भाजपा का सूपड़ा साफ

यह भी पढ़ें: यदि राष्ट्र में परिवर्तन करना है तो हिंदू समाज को संगठित होना पड़ेगा 

chat bot
आपका साथी