डॉ. दिनेश और अनूप को चुना गया कोरोना वॉरियर ऑफ दि डे

प्रशासन ने कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. दिनेश चौहान व सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटीज फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष अनूप नौटियाल को कोरोना वॉरियर ऑफ दि डे चुना गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 06 Apr 2020 12:11 PM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 12:11 PM (IST)
डॉ. दिनेश और अनूप को चुना गया कोरोना वॉरियर ऑफ दि डे
डॉ. दिनेश और अनूप को चुना गया कोरोना वॉरियर ऑफ दि डे

देहरादून, जेएनएन। कोरोना वायरस के खिलाफ जारी यह जंग एकजुट होकर ही जीती जा सकती है। इस काम को हमारे तमाम कोरोना योद्धा बखूबी अंजाम भी दे रहे हैं। ऐसे योद्धाओं को कोरोना वॉरियर के खिताब से नवाजने के क्रम में रविवार को प्रशासन ने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. दिनेश चौहान व सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटीज फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष अनूप नौटियाल को कोरोना वॉरियर ऑफ दि डे चुना गया। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि डॉ. दिनेश चौहान कोरोना संक्रमण के खिलाफ जी जान से व्यवस्थाओं को संभाल रहे हैं।

कोरोना संदिग्धों की पहचान से लेकर, उन्हें क्वारंटाइन करने, सैंपल लेने आदि को लेकर वह खासे सक्रिय हैं। दूसरी तरफ अनूप नौटियाल उन लोगों में शामिल हैं, जो लॉकडाउन के चलते प्रभावित हैं और उन्हें दो जून की रोटी मुहैया कराने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। फाउंडेशन अध्यक्ष नौटियाल रोजाना भोजन के पैकेट प्रशासन को मुहैया करा रहे हैं।

पर्यावरण मित्रों पर बरसाएं पुष्प

कोरोना के खिलाफ जंग में सेवाएं दे रहे पर्यावरण मित्रों को व्यापार मंडल तपोवन और पूर्व प्रधान ने सम्मानित किया। वैश्विक महामारी घोषित कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर शासन और प्रशासन से जुड़े विभागों की जिम्मेदारी कम नहीं है। पर्यावरण मित्र समाज का वह अंग है, जिनके आधार पर स्वस्थ समाज की कल्पना सार्थक होती है। कोरोना संक्रमण की दहशत और लॉक डाउन के बीच सुनसान सड़कों पर पर्यावरण मित्र अपना निरंतर पसीना बहा रहे हैं।

 रविवार को व्यापार मंडल के अध्यक्ष लेखराज भंडारी, वीरेंद्र गोसाई, अमित भारद्वाज, सचिव राजेश भंडारी, शुभम शर्मा, पूर्व प्रधान सुरेश उनियाल, उप प्रधान दीपक पुंडीर, ग्राम पंचायत सदस्य सौरभ, राहुल शर्मा, जीत सिंह सहित अन्य लोग फिजिकल डिस्टेंस का पालन करते हुए तपोवन चौक पर एकत्रित हुए। यहां उन्होंने पर्यावरण मित्रों की हौसला अफजाई के लिए बारी-बारी से माल्यार्पण किया। मौके पर व्यापार सभा के अध्यक्ष लेखराज भंडारी ने कहा कि कोरोना की जंग में पर्यावरण मित्र अहम भूमिका निभा रहे हैं। इसके लिए वह बधाई के पात्र हैं।

यह भी पढ़ें: लोकजीत सिंह और कमल घनशाला को चुना गया कोरोना वॉरियर्स ऑफ द डे

पूर्व प्रधान सुरेश उनियाल ने कहा कि जिस शिद्दत के साथ पर्यावरण मित्र अपनी ड्यूटी का निर्वहन कर रहे हैं। वह किसी सैनिक ड्यूटी से कम नहीं है। इसलिए वर्तमान समय में डॉक्टर, पुलिस और पर्यावरण मित्रों की जितनी सराहना की जाए वह कम है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब पर्यावरण मित्र उनके दरवाजे पर पहुंचे तो उन पर पुष्प वर्षा कर स्वागत करें। जिससे उनका मनोबल बना रहे।

यह भी पढ़ें: मरीजों की सेवा को समर्पित इनका जीवन, रक्तदान भी किया; पढ़ि‍ए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी