दून रेलवे स्टेशन में होंगी बेहतर जनसुविधाएं, सभी ट्रेनों में होंगे बायोटॉयलेट Dehradun News

मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। साथ ही छह से आठ माह के भीतर रेलवे स्टेशन में जनसुविधाओं का विकास करने के निर्देश दिए हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 03 Dec 2019 05:07 PM (IST) Updated:Tue, 03 Dec 2019 05:07 PM (IST)
दून रेलवे स्टेशन में होंगी बेहतर जनसुविधाएं, सभी ट्रेनों में होंगे बायोटॉयलेट Dehradun News
दून रेलवे स्टेशन में होंगी बेहतर जनसुविधाएं, सभी ट्रेनों में होंगे बायोटॉयलेट Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। नवंबर से रेलवे स्टेशन में यार्ड रिमॉडलिंग का कार्य चल रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। साथ ही प्लेटफार्म नंबर तीन में यात्रियों की सुविधा के लिए तैयार की जा रही स्वचालित सीढ़ियों और लिफ्ट व्यवस्था के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। 

पावर केबिन का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने सप्लाई व्यवस्था, प्लेटफार्म निर्माण, ट्रैकिंग लाइन, जनसुविधाओं के बारे में पूछा। अधिकारियों को निर्माण कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि रेलवे का मुख्य लक्ष्य छह से आठ माह के भीतर रेलवे स्टेशन में जनसुविधाओं का विकास करना है। प्लेटफार्म नंबर एक से प्लेटफार्म नंबर तीन तक यात्रियों को आवाजाही के दौरान परेशानी न हो, इसके लिए प्लेटफार्म नंबर तीन पर ही लिफ्ट और स्वचलित सीढ़ियों की व्यवस्था जाएगी। 

वहीं, सभी ट्रेनों में बायोटॉयलेट लगाए जा रहे हैं। इस दौरान मंडल वाणिज्य प्रबंधक ऋचा शर्मा भी मौजूद रहीं। उन्होंने अधिकारियों को रेलवे स्टेशन में जनसुविधा के लिए लगाए जाने वाले बेंच और फर्नीचर का जल्द एस्टीमेट बनाकर देने के आदेश दिए। इसके अलावा उन्होंने पार्सल गोदाम में फैली गंदगी के लिए कर्मियों को फटकार भी लगाई। 

यह भी पढ़ें: हर्रावाला स्टेशन को चमकाने की तैयारी शुरू, यात्री सुविधाओं में होगी बढोतरी

निरीक्षण के दौरान डिप्टी चीफ इंजीनियर कंस्ट्रक्शन अतुल गुप्ता, सीनियर डिप्टी इंजीनियर नीरज कुमार, सीनियर डिविजनल ऑपरेशनल मैनेजर नवीन कुमार, स्टेशन निदेशक गणेश चंद ठाकुर, स्टेशन अधीक्षक एसडी डोभाल, सीताराम सोनकर, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल, मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक संजय अमन मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: देहरादून रेलवे स्टेशन में यार्ड रिमॉडलिंग शुरू, 90 दिन के लिए थमे ट्रेनों के पहिये

chat bot
आपका साथी