डिस्पेंसरी रोड के कॉम्पलेक्स की बिजली हुई चालू, मिली राहत

डिस्पेंसरी रोड के राजीव गांधी बहुद्देशीय कॉम्पलेक्स की साझा सुविधाओं वाले कनेक्शन की बिजली दोबारा जोड़ दी गई है। इससे लोगों को राहत मिली।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 13 Mar 2019 06:58 PM (IST) Updated:Wed, 13 Mar 2019 06:58 PM (IST)
डिस्पेंसरी रोड के कॉम्पलेक्स की बिजली हुई चालू, मिली राहत
डिस्पेंसरी रोड के कॉम्पलेक्स की बिजली हुई चालू, मिली राहत

देहरादून, जेएनएन। डिस्पेंसरी रोड के राजीव गांधी बहुद्देशीय कॉम्पलेक्स की साझा सुविधाओं वाले कनेक्शन की बिजली दोबारा जोड़ दी गई है। जून 2016 से बिजली के बिल का भुगतान न होने के चलते पिछले हफ्ते ऊर्जा निगम ने कनेक्शन काट दिया था। जिसके चलते कॉम्पलेक्स में पानी की आपूर्ति ठप हो गई थी और लिफ्ट भी नहीं चल पा रही थी। 

करीब 24 करोड़ रुपये की लागत से बने कॉम्पलेक्स में बिजली गुल होने को लेकर जागरण ने मंगलवार के अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। 

खबर में बताया गया था कि यहां आठ सरकारी कार्यालयों के संचालित होने और करीब 100 दुकानों के बाद भी 68 हजार रुपये का बिल भरने को अधिकारी तैयार नहीं हैं। यह भी बताया था कि सार्वजनिक सुविधाओं का इंतजाम करने या इसके लिए व्यवस्था बनाने की जिम्मेदारी उत्तराखंड आवास एवं नगर विकास प्राधिकरण (उडा) की है। क्योंकि कॉम्पलेक्स में उडा ने ही पार्किंग का ठेका जारी कर 45 लाख रुपये की आय अर्जित की और पिछली बोर्ड बैठक में उडा ने लिफ्ट आदि का रखरखाव भी अपने हाथ में लेने का प्रस्ताव पास किया था। इस प्रकरण को जागरण के उठाने के बाद उडा प्रशासन ने न सिर्फ बिजली का बिल जमा किया, बल्कि बिजली का कनेक्शन भी अपने नाम शिफ्ट करने के लिए मंगलवार को आवेदन कर दिया। 

तहसीलदार सदर के नाम था कनेक्शन 

अब तक बिजली का यह कनेक्शन तहसीलदार सदर के नाम पर चल रहा था, जबकि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं था। यही कारण है कि न सिर्फ उडा, बल्कि अन्य कार्यालय भी बिजली के बिल को लेकर उदासीन बने रहे। वहीं, उडा के अधीक्षण अभियंता अनिल त्यागी का कहना है कि कुछ दिन के भीतर ही कनेक्शन उडा के नाम पर ट्रांसफर हो जाएगा। इसके बाद उडा ही सभी व्यवस्थाओं का संचालन करेगा। साझा सुविधाओं के भुगतान को लेकर जल्द स्पष्ट नियम बनाए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हालः 108 एंबुलेंस में तेल नहीं, गर्भवती को लौटाया

यह भी पढ़ें: बीएसएनएल उपभोक्‍ता सिक्योरिटी मनी के लिए एक साल से काट रहे चक्कर

chat bot
आपका साथी