आयुष मंत्रालय और उत्तराखंड सरकार बताए कि क्या पतंजलि के जवाब से संतुष्ट है: धस्माना

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने पतंजलि के कोरोना की दवा के दावे को लेकर केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय और उत्तराखंड सरकार पर हमला बोला।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 09:24 AM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 09:24 AM (IST)
आयुष मंत्रालय और उत्तराखंड सरकार बताए कि क्या पतंजलि के जवाब से संतुष्ट है: धस्माना
आयुष मंत्रालय और उत्तराखंड सरकार बताए कि क्या पतंजलि के जवाब से संतुष्ट है: धस्माना

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय से और उत्तराखंड सरकार से पतंजलि के कोरोना की दवा के दावे को लेकर केंद्र और राज्य सरकार से जवाब मांगा।  

उन्होंने कहा कि कोरोना दवा को लेकर आयुष विभाग के नोटिस पर जो स्पष्टीकरण पतंजलि ने दिया है, क्या केंद्र सरकार का आयुष विभाग और उत्तराखंड सरकार इससे संतुष्ट है। कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में धस्माना ने कहा कि समाचार पत्रों में छपी खबरों में  पतंजलि के बालकृष्ण के स्पष्टीकरण से तो लग रहा है कि वे अपने दवा बंनाने के दावे पर कायम हैं। वहीं, आयुष मंत्रालय ने एक अप्रैल 2020 को जारी अपने सर्कुलर में स्पष्ट रूप से ड्रग्स एंड कॉस्मैटिक्स एक्ट 1940 व नेशनल डिजास्टर ऐक्ट 2005 का उल्लेख करते हुए कोरोना की कोई भी दवा का दावा करने प्रचार प्रसार करने पर पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। ऐसा करने पर उसे संज्ञेय अपराध बना कर सजा का प्रवाधान किया गया है। 

उन्होंने कहा कि 23 जून की प्रेस कांफ्रेंस की सारी फुटेज व समाचार पत्रों में छपे पतंजलि के दावे के आधार पर आयुष मंत्रालय के एक अप्रैल 20 के सरकुलर की धज्जियां उड़ाई गई, लेकिन अब तक सरकार व विभाग ने मात्र नोटिस ही दे पाए। अब तक कोई जांच भी नहीं बैठाई है। उन्होंने आरोप लगाया कि पतंजलि को पूरा संकरक्षण केंद्र व राज्य की बीजेपी सरकारों का है।

फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स का गांधी ग्राम में सम्मान

देवभूमि मानव संसाधन विकास ट्रस्ट द्वारा हंस फाउंडेशन व डाबर इंडिया के सहयोग से गांधी ग्राम में कोरोना काल के लॉक डाउन एक से लॉक डाउन चार तक जनता के बीच जा कर सेवा करने वाले फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स पुलिस कर्मी सफाई कर्मी डीएसओ कर्मी आंगनवाड़ी व आशा स्वयंसेवकों को सम्मानित किया गया।

  

ट्रस्ट के अध्यक्ष व उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने सभी को प्रशस्ति पत्र राशन किट व पौष्टिक जूस दे कर सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने कोरोना वारियर्स की प्रसंशा करते हुए कहा कि आप लोगों ने अपनी जान पर खेल कर आम लोगों की सेवा कर रहे हैं। उसके बदले हम सम्मान के सिवा कुछ भी नहीं दे सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बोले, तानाशाह रवैया अपना रही है प्रदेश सरकार

उन्होंने कहा कि अभी कोरोना से जंग जारी है और अब सब कुछ खुल रहा है तो सावधानी की ज्यादा आवश्यकता है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस सचिव जगदीश धीमान, महेश जोशी, प्रभात रावत,अनिल धीमान, अनिल डोबरियाल, बुद्धि बल्लभ डबराल, अनुज कुमार,सुनील देवली, विभूति जुयाल, अजय रावत, विवेक शाह, प्रशांत बिष्ट, जितेंद्र गुप्ता, अनुज दत्त शर्मा, विनोद बिष्ट, राकेश, दीपक धीमान, संजय बिंदल व संजय बंसल उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बैलगाड़ी पर किया प्रदर्शन, मुकदमा दर्ज

chat bot
आपका साथी