डीजीएम ने पकड़ी दिल्ली जा रही डग्गामार एसी बस, सीज

आइएसबीटी से संचालित हो रही डग्गामार एसी बस को परिवहन निगम मुख्यालय के डीजीएम ने सीज कराया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 04:36 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 04:36 PM (IST)
डीजीएम ने पकड़ी दिल्ली जा रही डग्गामार एसी बस, सीज
डीजीएम ने पकड़ी दिल्ली जा रही डग्गामार एसी बस, सीज

देहरादून, जेएनएन। रोडवेज अधिकारियों की नाक के नीचे आइएसबीटी से संचालित हो रही डग्गामार एसी बस को परिवहन निगम मुख्यालय के डीजीएम ने सीज कराया है। स्थिति ये है कि बीते दो दिनों से चल रही चेकिंग के बावजूद निजी संचालक बाज नहीं आ रहे। रात में रवाना होने वाली बसें चोरी-छुपे सुबह-सवेरे भेजी जा रही हैं। सोमवार को पकड़ी गई बस भी सुबह पांच बजे दिल्ली जा रही थी। 

आइएसबीटी से सुबह से लेकर रात तक बेरोकटोक डग्गामार बसों का संचालन हो रहा है। दिल्ली, आगरा, गुड़गांव और जयपुर समेत लखनऊ, अलीगढ़, गोरखपुर तक के लिए डग्गामार बसें संचालित हो रही हैं और इनके टिकट भी ऑनलाइन बिक रहे हैं। बस अड्डे के बाहर रोडवेज के परिचालकों के सामने ही डग्गामार बसों के परिचालक भी सवारी उठाते हैं। लेकिन परिवहन विभाग या रोडवेज इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहा। 

सोमवार सुबह मामला तब पकड़ में आया, जब डीजीएम संजय गुप्ता अपने एक रिश्तेदार को छोड़ने आइएसबीटी आए। इस दौरान उन्होंने बस अड्डे के बाहर दिल्ली जा रही डग्गामार बस देखी। उन्होंने तुरंत बस अड्डे के अधिकारी तलब किए और पुलिस की मदद से बस को सीज कराया। उन्होंने बस अड्डे के अधिकारियों से इस संबंध में जवाब-तलब भी किया कि उक्त बसें कैसे खुलेआम संचालित हो रहीं। बस में 20 यात्री सवार थे, जिन्हें रोडवेज एसी बस से दिल्ली भेजा गया। वहीं, उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के महामंत्री अशोक चौधरी ने आरोप लगाया कि निजी डग्गामार बसें पुलिस व परिवहन विभाग के संरक्षण में संचालित हो रही हैं। इस वजह से रोडवेज को रोजाना लाखों का नुकसान हो रहा। 

हालिडे कंपनी ही दूसरी बस 

सोमवार सुबह सीज की गई एसी बस, उसी लक्ष्मी हालिडे ट्रेवल्स कंपनी की है, जिसकी एक बस रविवार रात आशारोड़ी में पकड़ी गई थी। रविवार रात पकड़ी यह बस अलीगढ़ में लोडर के नंबर पर दर्ज है और यहां फर्जीवाड़े पर चल रही थी। हालांकि, सोमवार सुबह पकड़ी गई बस अलीगढ़ में बस के नंबर पर दर्ज मिली। 

यह भी पढ़ें: डग्गामार एसी बस सीज, यात्रियों ने किया जमकर हंगामा

यह भी पढ़ें: रिश्वत लेते बिजली विभाग का जेई गिरफ्तार, नौ हजार फीस वाले कनेक्‍शन के लिए मांगे थे 39 हजार

यह भी पढ़ें: वन बीट अधिकारी को ट्रैक्टर ट्रॉली से कुचलने का प्रयास

chat bot
आपका साथी