देवांशी राणा ने निशानेबाजी में जीता सोना

वर्ल्‍ड शूटिंग चैंपियनशिप में उत्तराखंड की देवांशी राणा ने टीम स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता। हालांकि, व्यक्तिगत स्पर्धा में वे पदक जीतने से चूक गईं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 25 Mar 2018 05:31 PM (IST) Updated:Sun, 25 Mar 2018 05:32 PM (IST)
देवांशी राणा ने निशानेबाजी में जीता सोना
देवांशी राणा ने निशानेबाजी में जीता सोना

देहरादून, [जेएनएन]: वर्ल्‍ड शूटिंग चैंपियनशिप में उत्तराखंड की देवांशी राणा ने टीम स्पर्धा में देश के लिए  स्वर्ण पदक जीता। हालांकि, व्यक्तिगत स्पर्धा में वे पदक जीतने से चूक गईं। 

सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में चल रही आइएसएसएफ वर्ल्‍ड शूटिंग चैंपियनशिप में शनिवार को भारतीय टीम का मुकाबला हुआ। 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा के बालिका वर्ग में देवांशी राणा ने 600 में से 564 अंक, मनु भाकर ने 600 में से 570 अंक और महिमा कुर्शी अग्रवाल ने 559 अंक हासिल कर भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता। उत्तरांचल स्टेट राइफल संघ के प्रेस सचिव आनंद सिंह रावत ने बताया कि 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के बालिका एकल वर्ग में देवांशी चौथे स्थान पर रहीं। वे मात्र एक अंक से कांस्य पदक से चूक गई। गोल्डन ब्वॉय पद्मश्री जसपाल राणा और विश्वकप में निर्णायक की भूमिका निभा रहे देवांशी के चाचा सुभाष राणा भी सिडनी में ही मौजूद हैं और वे पदक वितरण समारोह में भी देवांशी के साथ रहे। संघ के अध्यक्ष नारायण सिंह राणा ने बताया कि देवांशी का अगला मैच 28 मार्च को होगा। वे अब .22 स्पोट्र्स पिस्टल 25 मीटर स्पर्धा में अपनी किस्मत आजमाएंगी। देश के लिए पदक जीतने वाली 19 वर्षीय देवांशी का यह पहला अंतरराष्ट्रीय टूर है। वे मौजूदा समय पर नई दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से पढ़ाई कर रही हैं। इस उपलब्धि पर विवेक सिंह, अनिल कवि, रोहित प्रजापति, रोशन रावत ने बधाई दी है।

यह भी पढ़ें: दून डिफेंस ऐकेडमी ने जीता टी-20 क्रिकेट का मुकाबला

यह भी पढ़ें: आइपीएल में जलवे दिखाने को दून में प्रैक्टिस करेंगे क्रिकेटर मोहम्मद शमी

यह भी पढ़ें: ओएनजीसी के दक्षिण सेक्टर ने किया जीत से आगाज 

chat bot
आपका साथी