उपभोक्ताओं से सरेआम हो रही लूट, आंखें मूंदकर बैठे हैं जिम्मेदार

गैस एजेंसियों के डिलीवरी मैन उपभोक्ताओं को सिलेंडर का मूल्य अधिक बताकर लूट रहे हैं। ऐसी कर्इ शिकायतें भी मिल चुकी हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 04:41 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 04:41 PM (IST)
उपभोक्ताओं से सरेआम हो रही लूट, आंखें मूंदकर बैठे हैं जिम्मेदार
उपभोक्ताओं से सरेआम हो रही लूट, आंखें मूंदकर बैठे हैं जिम्मेदार

देहरादून, [जेएनएन]: शहर भर में गैस एजेंसियों के डिलीवरी मैन उपभोक्ताओं को सरेआम लूट रहे हैं। चुक्खूवाला मोहल्ला में 956.50 रुपये के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के 960 रुपये वसूले जा रहे हैं। यहीं नहीं उपभोक्ताओं को सिलेंडर का मूल्य 960 रुपये बताया जा रहा है। यह हाल सिर्फ एक क्षेत्र या एक एजेंसी तक ही सीमित नहीं है। बल्कि हर क्षेत्र से ऐसी शिकायतें मिल रही हैं। मगर, हैरत की बात यह है कि एजेंसी, विभाग और आइओसी के अधिकारी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। 

दरअसल, सोमवार को चुक्खूवाला मोहल्ले में गैस सर्विस के लिए पहुंचे एक गैस के डिलीवरी मैन ने 14 किग्रा सिलेंडर के 960 रुपये लिए। जब उपभोक्ताओं ने सवाल किया तो वो गैस मंहगी होने की बात कहने लगा। इस पर जागरूक उपभोक्ताओं ने विरोध किया तो डिलीवरी मैन ने एक न सुनी और वापस लौटने की धमकी दी। 

वहीं, कारगी रोड, विद्या विहार, पटेलनगर, खुड़बुड़ा समेत कई अन्य क्षेत्रों में भी रसोई गैस के अधिक दाम लेने की शिकायतें लगातार मिल रहीं हैं। जिला पूर्ति विभाग भी इस पर सख्ती नहीं बरत रहा है। वहीं, आइओसी के अधिकारी शिकायत नहीं मिलने का हवाला देकर पल्ला झाड़ रहे हैं। 

आइओसी के एरिया सेल्स मैनेजर सुधांशू कश्यप का कहना है कि ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर ऐसा हो रहा है तो इस पर संबंधित क्षेत्रों की एजेंसियों से जवाब मांगा जाएगा। 

1.69 रुपये महंगी हुई रसोई गैस 

तेल कंपनियों की ओर से घरेलू रसोई गैस के दाम में एक बार फिर 1.69 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। बढ़ोत्तरी के बाद रसोई गैस (14 किग्रा) का मूल्य 956.50 हो गया है। एलपीजी डिस्ट्रिब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चमन लाल ने बताया कि यह वृद्धि एलपीजी डिस्ट्रिब्यूटर्स को भाड़े में हो रहे नुकसान के तहत की गई है।

यह भी पढ़ें: एकबार फिर रसोर्इ गैस हुर्इ महंगी, देने होंगे इतने रुपये

यह भी पढ़ें: रसोई गैस की कीमतों में हुआ इजाफा, अब देने होंगे इतने रुपये 

यह भी पढ़ें: बिजली देगी फिर झटका, बढ़ सकती है इतनी फीसद कीमत

chat bot
आपका साथी