28 अक्टूबर को भारत व्यापार बंद का एलान

28 अक्टूबर को भारत व्यापार बंद का एलान किया गया है। डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन ने इसके लिए सभी से समर्थन मांगा है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 06:37 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 06:37 PM (IST)
28 अक्टूबर को भारत व्यापार बंद का एलान
28 अक्टूबर को भारत व्यापार बंद का एलान

ऋषिकेश, [जेएनएन]: भारत में रीटेल व्यापार को बचाने के लिए अब व्यापारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ बिगुल बजा दिया है। उन्होंने साफ तौर पर वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट की  डील का विरोध करते हुए 28 अक्टूबर को भारत व्यापार बंद का फैसला लिया है। 

देश में एफडीआइ और ई-कॉमर्स कंपनियों के प्रवेश को लेकर डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन बेहद आक्रोशित है। जिसके चलते एसोसिएशन ने नगर निगम सभागार में बैठक का आयोजन किया। बैठक में नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, केमिस्ट एसोसिएशन और अन्य व्यापारिक संस्थाओं ने बंद को अपना समर्थन दिया। व्यापारियों ने कहा सरकार रीटेल में एफडीआइ और ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए रेड कारपेट बिछाकर देश के खुदरा व्यापार को चौपट करना चाहती है। 

उनका ये भी कहना है कि देश के भीतर इन कंपनियों के प्रवेश के बाद भारतीय कंपनियों पर आर्थिक मार पड़ेगी। जिसका असर यहां के खुदरा व्यापार पर पड़ेगा। उन्होंने बताया कि ज्यादातर व्यापारी खुदरा व्यापार करते हैं। ऐसे में उनके आगे भी रोटी का संकट पैदा हो जाएगा। बैठक में सभी ने वॉलमार्ट और फ्लिप कार्ट डील का विरोध किया। बैठक में डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के अध्यक्ष रमन नारंग, सचिव अरविंद किंगर, सुभाष कोहली, जय दत्त शर्मा, हरगोपाल अग्रवाल, नवल कपूर, ललित मोहन मिश्र, संदीप मल्होत्रा, गोपाल नारंग आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भारत बंद का रहा मिलाजुला असर

यह भी पढ़ें: हाईवे के गड्ढों में मछलियां छोड़ किया प्रदर्शन, जताया रोष

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में आंदोलन की राह पर 108 सेवा के फील्ड कर्मी और आशा कार्यकर्ता

chat bot
आपका साथी