गूगल पे में आ रही तकनीकी दिक्कतों की शिकायत करना पड़ा महंगा, खाते से उड़े दो लाख 36 हजार

गूगल पे पर आ रही दिक्कतों के चलते एक युवक ने गूगल से हेल्पलाइन नंबर लेकर फोन किया। इस दौरान शातिर ने खुद को कस्टमर केयर का अधिकारी बताते हुए एक एप डाउनलोड करने को कहा और खाते से दो लाख से ज्यादा की रकम साफ कर दी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 15 Aug 2021 03:43 PM (IST) Updated:Sun, 15 Aug 2021 03:43 PM (IST)
गूगल पे में आ रही तकनीकी दिक्कतों की शिकायत करना पड़ा महंगा, खाते से उड़े दो लाख 36 हजार
गूगल पे में आ रही तकनीकी दिक्कतों की शिकायत करना पड़ा महंगा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Cyber crime गूगल पे पर आ रही तकनीकी दिक्कतों की शिकायत करना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। एक शातिर ने व्यक्ति के खाते से एक लाख 36 हजार रुपये निकाल दिए। शिकायतकर्ता पवन चौहान निवासी सोंग एन्क्लेव रायपुर ने बताया कि उनके गूगल पे पर कुछ दिक्कत आ रही थी। इसलिए उन्होंने चार अगस्त को गूगल से हेल्पलाइन नंबर लेकर फोन किया। शातिर ने खुद को कस्टमर केयर का अधिकारी बताते हुए एक एप डाउनलोड करने को कहा। एप डाउनलोड करते ही आरोपित ने खाते से रकम उड़ा दी। रायपुर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

साइबर ठगी के एक अन्य मामले में शिकायतकर्ता प्रीति जोशी निवासी विवेकानंद जोगीवाला ने बताया कि उनका एसबीआइ डेबिट कार्ड कहीं खो गया। बीते दो अगस्त को उन्होंने गूगल से हेल्पलाइन नंबर लिया और फोन किया। अज्ञात व्यक्ति ने एप डाउनलोड करवाकर खाते से तीन ट्रांजेक्शनों में एक लाख रुपये उड़ा दिए। इस मामले में नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मकान बेचने के नाम पर ठगे दो लाख रुपये

मकान बेचने के नाम पर आरोपित ने बयाने के दो लाख रुपये लिए और फरार हो गया। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने आरोपित सुशील कुमार निवासी नेहरू कालोनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता कलम सिंह पंवार निवासी सृष्टि विहार अजबपुर कलां ने बताया कि उन्होंने परिचित सुशील कुमार जिसकी नेहरू कालोनी में केमिस्ट की दुकान भी थी, से मकान ढूंढने की बात कही। आरोपित ने कहा कि वह अपना मकान बेच रहा है, जिसे वह 45 लाख रुपये में दे देगा। आरोपित ने 29 फरवरी को बयाने के रूप में दो लाख रुपये ले लिए। बाद में पता चला कि सुशील ने मकान को किसी और को बेच दिया है। वह केमिस्ट की दुकान भी खाली करके चला गया।

यह भी पढ़ें- साइबर ठगों की धरपकड़ को एसटीएफ की कार्रवाई जारी, 68 लाख ठगने वाला दिल्ली से गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी