दून में बढ़ रहे साइबर क्राइम के मामले, मोटे मुनाफे का लालच से तीन को बनाया शिकार; लाखों की ठगी

मोटे मुनाफे का लालच देकर साइबर ठगों ने महिला सहित तीन लोग से चार लाख दो हजार रुपये ठग लिए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्त्ता पमिता रानी निवासी झंडा गली ने बताया कि 10 जनवरी को उन्हें एक फोन आया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 16 Jan 2022 10:51 AM (IST) Updated:Sun, 16 Jan 2022 10:51 AM (IST)
दून में बढ़ रहे साइबर क्राइम के मामले, मोटे मुनाफे का लालच से तीन को बनाया शिकार; लाखों की ठगी
दून में बढ़ रहे साइबर क्राइन के मामले, मोटे मुनाफे का लालच से तीन को बनाया शिकार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। विभिन्न स्कीमों में मोटे मुनाफे का लालच देकर साइबर ठगों ने महिला सहित तीन लोग से चार लाख दो हजार रुपये ठग लिए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्त्ता पमिता रानी निवासी झंडा गली ने बताया कि 10 जनवरी को उन्हें एक फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को मामार्थ शापिंग साइट से बताते हुए खरीदे गए सामान के साथ गिफ्ट देने की बात कही। शातिर की बातों में आकर महिला ने रजिस्ट्रेशन फीस, डिलीवरी चार्ज और जीएसटी के रूप में 97 हजार रुपये आरोपित के बताए खातों में जमा करा दिए। इस मामले में शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

दूसरे मामले में योगेश कुमार निवासी घंघोड़ा ने बताया कि उन्होंने 18 दिसंबर को क्रेडिट कार्ड से 8500 रुपये का ट्रांजेक्शन किया था। 22 दिसंबर को उनके खाते से 500 रुपये काटे गए। जांच करने के लिए उन्होंने गूगल पर आइसीआइसीआइ का कस्टमर केयर नंबर सर्च किया। गूगल पर मिले नंबर पर उन्होंने फोन तो एक व्यक्ति ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताते हुए 500 रुपये वापस करने की बात कही। शातिर ने एनी डेस्क एप डाउनलोड करवाया और खाते संबंधी जानकारी लेते हुए खाते से 80 हजार रुपये निकाल लिए। कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सेना से सेवानिवृत्त नंदादत्त कैंथोला निवासी भागीरथी एन्क्लेव ने उनके खाते से दो लाख 25 हजार रुपये निकालने संबंधी शिकायत दर्ज करवाई है। साइबर थाने में दी तहरीर में उन्होंने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने चार से 29 दिसंबर के बीच यह रकम उनके खाते से आनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिये निकाल ली। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- जानिए क्या है दून में सील संपत्ति बेचने का मामला, आठ आरोपित अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर

chat bot
आपका साथी