रोंगाली बिहू पर्व में बिखरी असोम की सांस्कृतिक छटा

नए साल के स्वागत करने के लिए दून में रोंगाली बिहु पर्व धूमधाम से मनाया। इसमें असोम के लोक गीतों से लेकर लोक नृत्यों की झलक दिखी।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 29 Apr 2019 05:53 PM (IST) Updated:Wed, 01 May 2019 08:35 AM (IST)
रोंगाली बिहू पर्व में बिखरी असोम की सांस्कृतिक छटा
रोंगाली बिहू पर्व में बिखरी असोम की सांस्कृतिक छटा

देहरादून, जेएनएन। असोम एसोसिएशन देहरादून की ओर से नए साल के स्वागत करने के लिए दून में रोंगाली बिहु पर्व धूमधाम से मनाया। इसमें असोम के लोक गीतों से लेकर लोक नृत्यों की झलक दिखी। महिलाओं ने पारंपरिक परिधान पहनकर अलग-अलग लोक गीतों पर नृत्य किया। तो पुरुषों ने बिहु ढोल और अलग-अलग इंस्टूमेंट्स पर अपनी कला का जादू बिखेरा। कार्यक्रम का आकर्षक संगीत नाट्य एकेडमी के कलाकारों की ओर से विभिन्न कार्यक्रम रहे। 

एएनएम घोष में कार्यक्रम का शुभारंभ एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव हजारिका के अतिथियों के सम्मान के साथ शुरू हुआ। इसके बाद महिलाओं ने स्वागत गीत गाकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुरुआत की। इसके बाद संगीत नाट्रय ऐकेडमी के कलाकारों ने असोम की संस्कृति पर आधारित बिहू नृत्य सहित अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। 

कलाकारों ने न केवल गुवाहाटी के सुंदर नृत्यों कर मंच पर पूरी असोम की सांस्कृति छटा बिखेरी। कार्यक्रम के अंत में बिहु नृत्य किया किया। विभिन्न वाद्य यंत्रों ड्रम, पाइप, पीपा के साथ कालाकारों ने नृत्य कर उपस्थित लोगों को भी झूमने का मजबूर कर दिया। इस दौरान मेजर जनरल भास्कर कालिटा, दिव्येंदु सार, सुरेश जंदल, वीके वर्मा, एनके पुंजरथ सहित एसोसिएशन के महासचिव मानस पुरोतिम, उपाध्यक्ष अपराजिता गोगाई, डॉ. दिव्यजीत हजारिका, दिगांता दत्ता आदि सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें: द कपिल शर्मा शो में दिखीं एवरेस्ट विजेता जुड़वा बहने ताशी-नुंग्शी

यह भी पढ़ें: एवेंजर्स एंडगेम: एक्शन ने रोमांचित किया, क्लाइमैक्स ने भावुक

यह भी पढ़ें: इंडोनेशिया के टीवी सीरियल में दिखेंगी रूप दुर्गापाल, ब्लैंक में सोनल ने दिया संगीत

chat bot
आपका साथी