पाकिस्तान पर जीत के जश्न में सड़कों पर उतरे क्रिकेट प्रेमी, खूब की आतिशबाजी

पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद घंटाघर पर खेल प्रेमियों जमकर जश्न मनाया। इस दौरान जमकर आतिशबाजी की गई।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 09:28 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 09:28 AM (IST)
पाकिस्तान पर जीत के जश्न में सड़कों पर उतरे क्रिकेट प्रेमी, खूब की आतिशबाजी
पाकिस्तान पर जीत के जश्न में सड़कों पर उतरे क्रिकेट प्रेमी, खूब की आतिशबाजी

देहरादून, [जेएनएन]: बीती रात दून शहर में दीपावली के बिना ही आतिशबाजी का नजारा देखने को मिला। मौका था एशिया कप में भारत की अपने चीर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान को आठ विकेट से करारी शिकस्त देने का। भारत की जीत पर घंटाघर पर खेल प्रेमियों जमकर जश्न मनाया। हालांकि इस दौरान पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रहा।

पाकिस्तान के हाथों चैंपियंस ट्रॉफी में मिली हार के बाद भारत के पास यह पहला मौका था कि पाकिस्तान से हार का बदला लिया जाए। जिसे भारतीय खिलाड़ियों ने बखूबी निभाया हैं। इसके साथ ही टीम ने  खेल प्रेमियों को जीत के बाद जश्न मनाने का मौका दिया। 

बुधवार की रात आखिरी गेंद पर चौका लगते ही, देहरादून शहर पटाखों की आवाजों से गूंज उठा देखते ही देखते लोग जश्न मनाने के लिए सड़कों पर उतर आए। लोगो ने भारत माता की जय और वंदेमात्रम के नारे लगाए। घंटाघर चौराह पर लोगो  ने एकत्र होकर जश्न मनाया। 

भारत पाकिस्तान के मैच को लेकर लोगों में सुबह से ही उत्साह था।  हालांकि खेल प्रेमी पूरा मैच देखते नजर आए। शुरुआत में ही पाकिस्तान के दो बल्लेबाज आउट होने पर लोगों ने पाकिस्तान के 150 से कम के स्कोर पर सिमटने के कयास लगाने शुरू कर दिए थे। 

भारतीय पारी शुरू होने के बाद लोग एक बार फिर टीवी स्क्रीन के सामने बैठ गए। रात पौने 11 बजे के बाद भारत के जीत के नजदीक पहुंचने से पहले ही लोग तिरंगा लेकर  जश्न मनाने घंटाघर पहुंच गए। 

इस दौरान भारत माता के जयकारे से घंटाघर गुंजायमान हो गया। भारत का विजयी चौका लगते ही शहर में अलग-अलग जगह प्रेमनगर, घंटाघर, राजपुर, धर्मपुर समेत अन्य जगहों पर लोगों ने जमकर आतिशबाजी कर जीत का जश्न मनाया।

यह भी पढ़ें: शटलर लक्ष्य सेन को एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने दिया दस लाख रुपये का पुरस्कार

यह भी पढ़ें: हरिद्वार जिले की अंडर-16 क्रिकेट टीम के चयन पर उठे सवाल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए 25 खिलाड़ी फाइनल

chat bot
आपका साथी