Move to Jagran APP

हरिद्वार जिले की अंडर-16 क्रिकेट टीम के चयन पर उठे सवाल

उत्तराखंड की अंडर-16 टीम के चयन के लिए शुरू हो रही इंटर डिस्ट्रिक्ट चैंपियनशिप से पहले ही टीमों के चयन को लेकर विवाद हो गया है।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 10:26 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 10:26 AM (IST)
हरिद्वार जिले की अंडर-16 क्रिकेट टीम के चयन पर उठे सवाल
हरिद्वार जिले की अंडर-16 क्रिकेट टीम के चयन पर उठे सवाल

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड की अंडर-16 टीम के चयन के लिए शुरू हो रही इंटर डिस्ट्रिक्ट चैंपियनशिप से पहले ही टीमों के चयन को लेकर विवाद हो गया है। हरिद्वार जिले की टीम के चयन पर खिलाड़यों के अभिभावकों ने सवाल उठाए हैं। 

loksabha election banner

उन्होंने चयनकर्ताओं पर आरोप लगाया कि टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे शामिल कर लिए गए हैं जो प्राथमिक ट्रायल में बाहर हो गए थे। वहीं आपसी मिलीभगत कर ट्रायल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। 

बीसीसीआइ से संबद्ध टूर्नामेंट खेलने के लिए उत्तराखंड की अंडर-16 टीम का चयन किया जाना है। इसके लिए सभी जिलों में ट्रायल आयोजित कर 14 टीमों का चयन भी कर लिया गया हैं। जिसमें दो टीम देहरादून जिले से शामिल हैं। 

इन सभी टीमों के बीच यूसीसीसी इंटर डिस्ट्रिक्ट स्टेट चैंपियनशिप करा कर टीम का चयन किया जाएगा। मंगलवार को हरिद्वार से कुछ अभिभावक अपने बच्चों की समस्या को लेकर अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में स्थित यूसीसीसी के अस्थायी कार्यालय पहुंचे। 

अभिभावकों ने बीसीसीआइ के अधिकारियों से मिलने की मांग की, लेकिन अधिकारियों मौजूद नहीं थे। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि हरिद्वार टीम में तीन खिलाड़ी ऐसे है जो प्राथमिक ट्रायल में टीम से बाहर हो गए थे, लेकिन इन्हें पिछले रास्ते से टीम में शामिल किया गया है। 

साथ ही उन्होंने टीम के संयोजन में भी चयनकर्ताओं द्वारा गड़बड़ी करने का आरोप लगाया। आरोप लगाने वाले अभिभावकों में अतुल कपूर, महान राणा, गुलशन खतरी, रामनिवास त्यागी, दिनेश चौहान आदि शामिल थे 

एसीए में अभ्यास करेगी त्रिपुरा अंडर-19 टीम

त्रिपुरा की अंडर-19 क्रिकेट टीम देहरादून की अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी  (एसीए) में तैयारी करेगी।  मंगलवार शाम त्रिपुरा की 15 सदस्य टीम देहरादून पहुंच गई है। त्रिपुरा टीम के साथ उत्तराखंड अंडर-19 टीम के अभ्यास मैच कराने पर चर्चा चल रही है। 

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र शुरू होने के साथ ही सभी राज्यों की टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है। त्रिपुरा की अंडर-19 टीम भी घरेलू सत्र की तैयारी के लिए अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी पहुंच गई है। 19 सितंबर से त्रिपुरा टीम का कैंप शुरू होगा। 

30 सितंबर तक टीम देहरादून में रहकर वीनू मांकड ट्रॉफी की तैयारी करेगी। दरअसल त्रिपुरा में हो रही बारिश को देखते हुए त्रिपुरा बोर्ड ने अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी की सुविधा को देखते हुए यहां पर कैंप सुनिश्चित किया है। एसीए में इंडोर क्रिकेट सुविधा भी उपलब्ध है। बता दें कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश टीम भी रणजी ट्रॉफी से  पहले तैयारी के लिए देहरादून में कैंप लगा चुकी है। 

उत्तराखंड और त्रिपुरा के बीच अभ्यास मैच

उत्तराखंड अंडर 19 टीम का कैंप तनुष क्रिकेट ऐकेडमी मे 21 सितंबर से लगाया जा रहा है। स्टेडियम सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड टीम ने अपनी तैयारियों को परखने के लिए त्रिपुरा के साथ अभ्यास मैच खेलने की इच्छा जताई है। इसके लिए बीसीसीआइ से अनुमति मांगी गई है। वहीं दोनों टीमों के बीच अभ्यास मैच कराने की भी तैयारी शुरू की जा रही है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए 25 खिलाड़ी फाइनल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम में ओवरएज खिलाड़ियों का चयन, उठने लगे सवाल 

यह भी पढ़ें: गढ़वाल स्पोर्टिंग व यूके पुलिस में होगी फुटबाल की खिताबी भिड़ंत 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.