Move to Jagran APP

शटलर लक्ष्य सेन को एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने दिया दस लाख रुपये का पुरस्कार

एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत को 53 वर्ष बाद ऐतिहासिक स्वर्ण पदक दिलाने वाले उत्तराखंड के लक्ष्य सेन को बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने इनामी राशि देकर सम्मानित किया।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 01:05 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 01:05 PM (IST)
शटलर लक्ष्य सेन को एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने दिया दस लाख रुपये का पुरस्कार
शटलर लक्ष्य सेन को एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने दिया दस लाख रुपये का पुरस्कार

देहरादून, [जेएनएन]: एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत को 53 वर्ष बाद ऐतिहासिक स्वर्ण पदक दिलाने वाले उत्तराखंड के लक्ष्य सेन को बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने इनामी राशि देकर सम्मानित किया। 

loksabha election banner

नई दिल्ली में एसोसिएशन की एक्जीक्यूटिव मीटिंग में अध्यक्ष हिमंता बिस्वा सरमा ने लक्ष्य का हौसला बढ़ाते हुए एसोसिएशन की ओर से दस लाख रुपये की धनराशि का चेक प्रदान किया है। 

लक्ष्य के इंडोनेशिया में टूर्नामेंट खेलने जाने के कारण एसोसिएशन की उपाध्यक्ष डॉ. अलकनंदा अशोक को यह चेक सौंपा गया है। उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव बीएस मनकोटी ने बताया कि अल्मोड़ा निवासी लक्ष्य सेन ने जकार्ता में जुलाई माह में हुई एशियन जूनियर चैंपियनशिप में एकल वर्ग का खिताब अपने नाम किया था। इससे पहले यह खिताब 1965 में गौतम ठक्कर ने जीता था। 

उन्होंने बताया कि उनकी सफलता पर प्रदेश में 5.53 लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया था। लक्ष्य को सम्मान मिलने पर एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी अशोक ने कहा है कि यह सम्मान प्रदेश के युवा शटलरों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार जिले की अंडर-16 क्रिकेट टीम के चयन पर उठे सवाल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए 25 खिलाड़ी फाइनल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम में ओवरएज खिलाड़ियों का चयन, उठने लगे सवाल 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.