राजकीय इंटर कॉलेज छरबा में शिक्षक, कर्मचारियों व छात्रों ने कराई कोविड-19 की जांच

राजकीय इंटर कॉलेज छरबा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहसपुर की ओर से कोविड-19 का परीक्षण किया गया। कोरोना महामारी के चलते पछवादून क्षेत्र में रुक रुक कर कोविड-19 से संक्रमित केस सामने आ रहे हैं। विद्यालय के शिक्षक संक्रमित के कारण सीईओ द्वारा तीन दिन का अवकाश घोषित किया गया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 03:53 PM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 03:53 PM (IST)
राजकीय इंटर कॉलेज छरबा में शिक्षक, कर्मचारियों व छात्रों ने कराई कोविड-19 की जांच
राजकीय इंटर कॉलेज छरबा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहसपुर की ओर से कोविड-19 का परीक्षण किया गया।

जागरण संवाददाता, विकासनगर:  राजकीय इंटर कॉलेज छरबा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहसपुर की ओर से कोविड-19 का परीक्षण किया गया। कोरोना महामारी के चलते पछवादून क्षेत्र में रुक रुक कर कोविड-19 से संक्रमित केस सामने आ रहे हैं। विद्यालय के शिक्षक  के कोविड-19 से संक्रमित हो जाने के कारण मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून आशारानी पैन्यूली द्वारा विद्यालय में तीन दिन का अवकाश घोषित किया गया।

प्रधानाचार्य रामबाबू विमल द्वारा आज विद्यालय खुलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा संपूर्ण शिक्षक कर्मचारियों एवं कक्षा 10 एवं कक्षा 12 के छात्र और छात्राओं की कोविड-19 की जांच कराई गई। कुल 104 की जांच की गई इससे पूर्व विद्यालय के शिक्षक एवं जूनियर रेड क्रॉस समिति के जिला समन्वयक जितेंद्र सिंह बुटोइया द्वारा सभी छात्र छात्राओं को महामारी के प्रति जागरूक किया गया दो गज की दूरी मास्क है जरूरी, जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं । वहीं, प्रधानाचार्य ने कहा कि कोरोना से छात्रों को जागरूक करने का कार्य भी किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें-नलकूप की मोटर फुंकने से बनियावाला में दो दिन से पेयजल आपूर्ति ठप

मास्क पहनने , नाक और मुंह को अच्छी तरह ढकने, बार-बार साबुन से हाथ धोने, व बाहर निकलने पर सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने, साथ ही साथ जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने व भीड़ से दूरी बनाए रखने । इसी संदेश के साथ कोविड-19 की जांच संपन्न हुई। टीम का नेतृत्व डॉ हिमांशु खेड़ा ने किया।

यह भी पढ़ें- जिलाधिकारी ने 31 जनवरी तक कार्य पूर्ण कर सड़कों की मरम्मत के निर्देश

chat bot
आपका साथी