coronavirus: उत्तराखंड में पांच और जमाती कोरोना संक्रमित, 27 पहुंची मरीजों की संख्या

उत्तराखंड में रविवार को पांच और जमाती कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें देहरादून में तीन एक रानीखेत और एक रामनगर का जमाती शामिल है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 05:55 PM (IST) Updated:Sun, 05 Apr 2020 11:45 PM (IST)
coronavirus: उत्तराखंड में पांच और जमाती कोरोना संक्रमित, 27 पहुंची मरीजों की संख्या
coronavirus: उत्तराखंड में पांच और जमाती कोरोना संक्रमित, 27 पहुंची मरीजों की संख्या

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण गहराता जा रहा है। रविवार को प्रदेश में पांच और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें देहरादून के तीन, रानीखेत से एक और एक मरीज रामनगर से है। यह सभी जमाती हैं। राज्य में चार दिन के अंतराल में 20 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। जिन्हें मिलाकर मरीजों की संख्या 27 पहुंच गई है। हालांकि इनमें चार लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। 

दिल्ली और अन्य शहरों से उत्तराखंड में प्रवेश कर चुके जमाती उत्तराखंड के लिए मुसीबत बन गए हैं। आलम ये कि पूरे सिस्टम का फोकस अभी इन जमातियों को तलाशने में है। यही नहीं अभी तक के कोरोना संक्रमित मरीजों में तकरीबन 73 फीसदी जमाती हैं। जिस कारण चार दिन में मरीजों की संख्या करीब चार गुना बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को 149 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली है। जिनमें 144 निगेटिव व पांच केस पॉजिटिव हैं।
इन पांच मरीजों में एक जनपद नैनीताल के कालाढूंगी क्षेत्र से, एक रानीखेत व तीन देहरादून के हैं। कालाढूंगी निवासी व्यक्ति पिछले दिनों दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से लौटा था। हालांकि वह इस बात से लगातार इन्कार करता रहा है। उसका कहना है कि वह मुरादाबाद जाकर ही लौट आया था। संयुक्त चिकित्सालय रामनगर में उसे क्वारंटाइन कर इलाज किया जा रहा ता। अब कोरोना की पुष्टि होने के बाद उसे सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया गया है। इधर, देहरादून के तीन मरीज अभी तक सुद्धोवाला स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए थे। जिनमें एक लक्खीबाग व दो डोईवाला क्षेत्र से हैं। इन्हें भी अब दून मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं रानीखेत का मरीज अभी क्वारंटाइन में है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना के खिलाफ जंग में एम्स बना रहा सुरक्षा कवच Dehradun News

इधर, रविवार को भी प्रदेशभर से 101 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिनमें सर्वाधिक 27 सैंपल जनपद नैनीताल से हैं। देहरादून से 23, हरिद्वार से 17, पौड़ी से 15, ऊधमसिंहनगर से 14, चंपावत व टिहरी से 2-2 और बागेश्वर से एक सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। अभी तक 983 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। जिनमें 868 निगेटिव व 27 केस पॉजीटिव आए हैं। जबकि 88 सैंपल की रिपोर्ट का अभी इंतजार है। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने बताया कि वर्तमान में 184 लोग विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। जबकि 15217 लोग होम एवं संस्थागत क्वारंटाइन में हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: दून के पछवादून में एक जमाती समेत 15 होम क्वारंटाइन

chat bot
आपका साथी