मंत्री सीएम, विधायक मंत्री बनने को कर रहे चाटूकारिता : प्रीतम सिंह

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के मंत्री मुख्यमंत्री और विधायक मंत्री बनने के लिए चाटूकारिता पर उतारू हैं।

By Edited By: Publish:Mon, 25 May 2020 09:43 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 11:04 PM (IST)
मंत्री सीएम, विधायक मंत्री बनने को कर रहे चाटूकारिता : प्रीतम सिंह
मंत्री सीएम, विधायक मंत्री बनने को कर रहे चाटूकारिता : प्रीतम सिंह

देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के मंत्री मुख्यमंत्री और विधायक मंत्री बनने के लिए चाटूकारिता पर उतारू हैं। हिंदू देवी-देवताओं पर एकाधिकार जताने वाली भाजपा के चेहरे से मोदी चालीसा ने नकाब उतार दिया है। कांग्रेस के विधायकों की ओर से वेतन-भत्तों की कटौती के विधानसभा के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं देने पर उन्होंने कहा कि सरकार विपक्ष को विश्वास में लेकर नहीं चलना चाहती। इस मामले में नेता प्रतिपक्ष पार्टी विधानमंडल दल से चर्चा करने के बाद फैसले से सरकार को बताएंगी। कांग्रेस ने मोदी चालीसा को लेकर मंगलवार को भी भाजपा पर हमला बोला। 

सोमवार को मीडिया से बातचीत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि मंत्री और विधायक में पद पाने की होड़ ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को आवास से बाहर निकलने को मजबूर कर दिया है। सरकार के विधायकों के वेतन-भत्ते की कटौती के फैसले को अब तक कांग्रेस का समर्थन नहीं मिलने के बारे में उन्होंने सरकार पर विपक्ष को किसी भी मामले में साथ नहीं लेने का आरोप लगाया। सरकार ने पहले विधायक निधि से एक-एक करोड़ कोरोना के लिए देने का निर्णय लिया। इस बारे में भी विपक्ष से वार्ता नहीं की गई। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार लोकतांत्रिक तरीके से फैसले लेने के बजाए मनमानी पर उतारू है। ऐसे में विधायकों के वेतन-भत्तों में कटौती को लेकर कांग्रेस विधायकों से कांग्रेस विधानमंडल दल नेता इंदिरा हृदयेश वार्ता करेंगी। इसके बाद विधानमंडल दल के फैसले की जानकारी सरकार को दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार की लापरवाही की वजह से ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने प्रदेश कार्यालय में वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई। 

यह भी पढ़ें: पीएमओ तक पहुंचा प्रधानमंत्री मोदी का स्तुति प्रकरण, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने विधायक को दी यह सलाह

सीएम के बयान को गलत बताया 

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने राज्य में कोरोना मरीज बढ़ने के लिए प्रवासियों को जिम्मेदार ठहराने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बयान को गलत बताया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार के मंत्री और विधायक ने लॉन्‍च की मोदी आरती, कांग्रेस और यूकेडी ने जताई आपत्ति

chat bot
आपका साथी