उत्तराखंड के सीएम बोले, प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड के प्रति विशेष स्नेह

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर नरेंद्र मोदी को बधाई और केंद्रीय मंत्रियों को शुभकामनाएं दी हैं।

By Edited By: Publish:Thu, 30 May 2019 09:35 PM (IST) Updated:Fri, 31 May 2019 10:48 AM (IST)
उत्तराखंड के सीएम बोले, प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड के प्रति विशेष स्नेह
उत्तराखंड के सीएम बोले, प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड के प्रति विशेष स्नेह

देहरादून, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर नरेंद्र मोदी को बधाई और केंद्रीय मंत्रियों को शुभकामनाएं दी हैं। केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने पर उन्होंने रमेश पोखरियाल निशक को बधाई देते हुए इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया। 

मुख्यमंत्री स्वयं नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के प्रागण में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की जीत है। इस जीत पर देश की जनता ने जो असीम प्रेम और समर्थन लुटाया, वह इस विश्वास को और भी मजबूत करता है। 

मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दूसरी बार बनी सरकार नए भारत के निर्माण के संकल्प को पूरा करेगी। साल 2022 तक न्यू इंडिया के लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सकेगा। एक ऐसा भारत जहां, स्वच्छता धर्म हो, सभी को पीने का साफ पानी मिले, सभी को पक्का घर मिले और सभी को स्वास्थ्य सुरक्षा उपलब्ध हो। 

केंद्रीय मंत्रिमंडल में रमेश पोखरियाल निशंक के रूप में उत्तराखंड को प्रतिनिधित्व दिए जाने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड के प्रति विशेष स्नेह रहा है। बाबा केदार के परम भक्त प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड के समग्र विकास के लिए हरसंभव प्रयास किए हैं। इस मंत्रिमंडल में भी राज्य को प्रतिनिधित्व मिलने से उत्तराखंड की केंद्र के लिए महत्ता स्पष्ट होती है। 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में संस्कृति, आध्यात्म, पर्यटन, और इन्फ्रास्ट्रक्चर को संवारने की दिशा में केंद्र सरकार ने महत्वपूर्ण प्रयास किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट केदारपुरी एक भव्य व दिव्य रूप में दिखने लगी है। रोड, रेल, रोपवे और एयर कनेक्टिविटी का राज्य में तेजी से विकास हो रहा है।

सीएम ने कहा कि उत्तराखंड के दर्द को समझते हुए मोदी सरकार ने 3340 करोड़ की राज्य समेकित सहकारिता विकास परियोजना उत्तराखंड को दी है, जिससे व्यापक स्तर पर रोजगार सृजित होंगे।

यह भी पढ़ें: निशंक को केंद्रीय मंत्री बनाने पर जश्न, भाजपाइयों ने आतिशबाजी की और बांटी मिठाई

यह भी पढ़ें: मोदी मंत्रिमंडल में रमेश पोखरियाल निशंक को मिली जगह, कैबिनेट मंत्री के रूप में ली शपथ

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड कांग्रेस ने राहुल गांधी से पद पर बने रहने का किया अनुरोध

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी