सीएम ने रीठा साहिब के लिए जा रही श्रद्धालुओं की बस को दिखाई हरी झंडी

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना के अंर्तगत रीठा साहिब के लिए 36 वरिष्ठ नागरिकों को ले जा रही बस को हरी झंडी दिखाई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 30 Oct 2017 07:32 PM (IST) Updated:Mon, 30 Oct 2017 10:45 PM (IST)
सीएम ने रीठा साहिब के लिए जा रही श्रद्धालुओं की बस को दिखाई हरी झंडी
सीएम ने रीठा साहिब के लिए जा रही श्रद्धालुओं की बस को दिखाई हरी झंडी

देहरादून, [जेएनएन]: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज मुख्यमंत्री आवास में पं दीनदयाल उपाध्याय मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना के अंर्तगत रीठा साहिब के लिए 36 वरिष्ठ नागरिकों को ले जा रही बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। श्रद्धालुओं को सुरक्षित व सुखमय यात्रा की शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने अधिकारियों से यात्रा रूट तथा अन्य सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। 36 वरिष्ठ यात्रियों के इस दल में 24 महिलायें तथा 12 पुरूष है। 

बता दें कि श्री रीठा सहिब (श्री नानकमत्ता) की यात्रा का यह चार दिवसीय कार्यक्रम है। यात्रा के दौरान 834 किमी की दूरी तय की जाएगी। यात्री दल प्रथम दिन टनकपुर, दूसरे दिन श्री रीठा-मीठा साहिब, तीसरे दिन रामनगर रूककर चैथे दिन दो नवम्बर वापस देहरादून लौटेगा। 

इस अवसर पर यात्रा पर जा रहे सिक्ख श्रद्धालुओं ने मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का आभार व्यक्त किया तथा उन्हें अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष चारधाम यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने से सुरक्षित और सुगम उत्तराखण्ड का संदेश  देश विदेश तक गया है। इस मौके पर विधायक बंशीधर भगत तथा केन्द्रीय गुरू सिंह सभा के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: मार्कण्डेय मंदिर में विराजमान हुए तृतीय केदार तुंगनाथ

यह भी पढ़ें: शीतकाल को बंद हुए हेमकुंड साहिब और लोकपाल लक्ष्मण मंदिर के कपाट

chat bot
आपका साथी