पेयजल मंत्री से खफा नजर आए सीएम

मैक्स अस्पताल की तीसरी वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री हरीश रावत पेयजल मंत्री से नराज नजर आए। उन्होंने कहा कि पानी को लेकर हाहाकार मच रहा है, लेकिन विगागीय मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी डोली यात्रा में व्यस्त हैं।

By bhanuEdited By: Publish:Sun, 24 May 2015 03:02 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2015 12:33 AM (IST)
पेयजल मंत्री से खफा नजर आए सीएम

जागरण संवाददाता, देहरादून। मैक्स अस्पताल की तीसरी वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री हरीश रावत पेयजल मंत्री से नराज नजर आए। उन्होंने कहा कि पानी को लेकर हाहाकार मच रहा है, लेकिन विभागीय मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी डोली यात्रा में व्यस्त हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागीय मंत्री को चौबीस घंटे पेयजल की मानिटरिंग के लिए राजधानी में होना चाहिए। मैने उन्हे मैसेज किया है कि आकर वे अपना काम देखें। अन्यथा अपना चार्ज किसी और को सौंप दें। हरिद्वार में खनन के विरोध में स्वामी शिवानंद सरस्वती के अनशन पर पूछे सवाल में मुख्यमंत्री ने कहा कि खनन पर मुख्य सचिव से तीन बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी है। नदियों को खनन मुक्त करने पर पर्यावरणीय स्थिति, स्थानीय लोगों की अजीविका व निर्माण सामग्री के मूल्य पर असर संबंधी पहलुओं के अध्ययन को कहा है। हमें वैध व अवैध खनन में अंतर करना होगा।
उन्होंने कहा कि राज्य के सभी जिला मुख्यालय अब वाईफाई होंगे। सरकार ने इसका खाका तैयार कर लिया है। राज्यसभा सांसद राज बब्बर इस काम के लिए अपनी सांसद निधि से पैसा देंगे। इसके बाद जितना भी अतिरिक्त बजट होगा वह सरकार वहन करेगी।
दून में बेतहाशा निर्माण पर वे बोले कि इस वेदना का मैं स्वयं भी इलाज नहीं कर पाया हूं। निर्माण ईको फ्रैंडली व नियमों के तहत होने चाहिए। इस मुद्दे पर मैक्स इंडिया के चेयरमैन अनलजीत सिंह ने चिंता व्यक्त की थी। दून स्कूल के पूर्व छात्र अनलजीत ने कहा था मेरा दून से गहरा लगाव रहा है। दून अब पहले जैसा नहीं रहा, जो कि पीड़ादाई है। यहां नियम ताक पर रख कंक्रीट का जंगल बढ रहा है।
मेडिकल टूरिज्म पर जोर
मुख्यमंत्री ने मेडिकल टूरिज्म पर जोर देते हुए मैक्स हेल्थकेयर को इस काम में साथ आने का न्योता भी दिया। उन्होंने कहा कि इस पर मिशन मोड पर काम करना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में भी मैक्स अस्पताल खोले।
पेड़ नहीं लगाए तो जमीन का होगा बंदोबस्त
हाथी बड़कला स्थित सर्वे ऑफ इंडिया के प्रेक्षागृह में उत्तराखंड शिल्पकार चेतना मंच के कार्यक्रम में सीएम हरीश रावत ने कहा की बंजर पड़ी जमीनो पर पेड़ नहीं लगाए तो उनका बन्दोबस्त करा दूंगा। गांव खाली हो रहे हैं और हम पहाड़ में नर्सिंग कॉलेज और सड़के बना रहे हैं। जब पहाड़ में लोग नहीं रहेंगे तो उनका इस्तेमाल बहार के लोग ही करेगे। हमे पलायन रोकना होगा और लोगों को पहाड़ में सुविधाएं देनी होंगी। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हमे दौड़ने को कह दिया, लेकिन लंगड़ा व्यक्ति कैसे दौड़ेंगा।
पढ़ें- टीम इंडिया की तरह करना होगा कामः वैंकया

chat bot
आपका साथी