Move to Jagran APP

टीम इंडिया की तरह करना होगा कामः वैंकया

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वैंकया नायडू ने कहा कि किसी भी पार्टी को विकास के लिए टीम इंडिया की तरह काम करना होगा। चुनाव बाद सब एक "पार्टी" हैं। राजनीतिक परिवर्तन होते हैं, लेकिन सभी विकास के लिए एकजुट रहने की जरूरत है।

By bhanuEdited By: Published: Fri, 22 May 2015 03:58 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 04:41 PM (IST)

देहरादून। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वैंकया नायडू ने कहा कि किसी भी पार्टी को विकास के लिए टीम इंडिया की तरह काम करना होगा। चुनाव बाद सब एक "पार्टी" हैं। राजनीतिक परिवर्तन होते हैं, लेकिन सभी विकास के लिए एकजुट रहने की जरूरत है। ठीक वैसे जैसे आइपीएल में चेन्नई और कोलकता अलग-अलग मैच खेलते है पर पाकिस्तान के खिलाफ खेलते एक टीम ही रहती है। ऐसे ही सियासी दलों का एक ही एजेंडा बस विकास होना चाहिए।
केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकया नायडु ने शुक्रवार को देहरादून के आइटी पार्क में हाउसिंग एंड अर्बन डेवलेपमेंट कार्पोरेशन (हुडको) के क्षेत्रीय कार्यालय का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने शहरीकरण की दिशा में राज्य के हर संभव विकास का भरोसा दिलाया।
उन्होंने कहा कि स्थानीय निकायों को अधिक अधिकार संपन्न बनाए जाने की जरूरत है, ताकि आम आदमी के घर का सपना पूरा हो सकेगे। इसके लिए एमयूआई योजना की अहम भूमिका रहेगी।
इस मौके पर सीएम हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड नवोदित राज्य हैं। शहरीकरण की दिशा में हमने अभी कदम ही बढाएं हैं। इसमें केंद्र की मदद की दरकार है। हमें माडल टाउन, माडल सिटीज की जरूरत है। सही दिशा न होने से झुग्गी-झोपडियों की तादाद में इजाफा हो रहा है। हुडको जितना बढा नाम है, अपेक्षाकृत उतना काम नहीं हुआ है। कार्यक्रम में टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी,मसूरी विधायक गणेश जोशी आदि मौजूद रहे। इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में प्रशिक्षु आइएएस को भी संबोधित किया।

सीएम ने दिया बदरी-केदार आने का न्योता
मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्रीय मंत्री वैंकया नायडू को बदरीनाथ-केदारनाथ आने का न्योता दिया। उन्होंने कहा दक्षिण भारत से हमारे यूं भी घनिष्ठ संबंध हैं। बदरीनाथ व केदारनाथ के रावल दक्षिण से होते हैं। टिहरी राजघराना हमारे बीच गांठ का काम करता है। इसलिए टिहरी से भाजपा सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह की ओर से भी निमंत्रण देना चाहूंगा।
मोदी को छह माह और
एक तरफ केंद्र सरकार के कामकाज को लेकर कांग्रेस हमलावर हो रही है, वहीं सूबे के मुख्यमंत्री हरीश रावत के सुर नरम दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि रिजल्ट तय करने के लिए एक वर्ष का वक्त काफी नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं मोदी सरकार को छह माह और दूंगा। हां, जो कहा गया और किया जा रहा है, उसमें मिसमैच है। प्रधानमंत्री से उम्मीद है कि वह इस गैप को खत्म करेंगे।
पढ़ें- भाजपा सांसदों को नायडू ने भेजा दैनिक जागरण का लिंक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.