टिहरी में निवेश कर सकते हैं चीनी उद्योगपति

चीन के उद्योगपति टिहरी में शहरी नियोजन के क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Nov 2019 08:51 PM (IST) Updated:Sun, 10 Nov 2019 06:27 AM (IST)
टिहरी में निवेश कर सकते हैं चीनी उद्योगपति
टिहरी में निवेश कर सकते हैं चीनी उद्योगपति

राज्य ब्यूरो, देहरादून: चीन के उद्योगपति टिहरी में शहरी नियोजन के क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं। चीनी उद्योगपतियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर से मुलाकात कर पर्यटन के क्षेत्र में निवेश, सिस्टर सिटी कन्वेंशन, पांच सितारा होटल, टिहरी में विकास कार्यो और चीन एवं उत्तराखंड के बीच पर्यटन व संस्कृति के आदान प्रदान पर चर्चा की। देर शाम यह प्रतिनिधिमंडल टिहरी के लिए रवाना हुआ।

शनिवार को सचिवालय में चीनी प्रतिनिधिमंडल ने सचिव पर्यटन से मुलाकात की। बैठक की जानकारी देते हुए सचिव पर्यटन ने बताया कि उत्तराखंड में चीनी निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए यह बैठक रखी गई थी। चीनी प्रतिनिधिमंडल ने काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। चीन एवं उत्तराखंड के बीच व्यापारिक संबंध काफी मजबूत हैं। दोनों देशों के बीच पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से राज्य की अर्थव्यवस्था काफी मजबूत होगी। दोनों देशों के बीच संस्कृति का आदान प्रदान होगा और आपसी सौहार्द बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि चीनी तकनीक का प्रयोग कर टिहरी को एक विश्व स्तरीय आधुनिकतम पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा सकता है। बैठक में चीनी प्रतिनिधियों में पैंग झांग, यिंग सुन, झौंक्सी दुन, जिनफेंग रेन आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी