उत्तराखंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम की सौगात

उत्तराखंड को पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम का मुख्यमंत्री हरीश रावत व आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने लोकार्पण किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 16 Dec 2016 11:02 AM (IST) Updated:Sat, 17 Dec 2016 05:04 AM (IST)
उत्तराखंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम की सौगात

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड को पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम की सौगात मिल गई है। रायपुर के महाराणा प्रताप स्पोटर्स कॉलेज परिसर में बने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का मुख्यमंत्री हरीश रावत व आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने लोकार्पण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कि हमने अपना काम कर दिया है अब शुक्ला जी की बारी है। उम्मीद है कि यहां जल्द ही राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट देखने को मिलेंगे। इस बीच 2018 में सूबे में प्रस्तावित 38वें नेशनल गेम्स के शुभंकर व लोगो भी जारी किया गया।
शुक्रवार को स्टेडियम का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि बहुत की कम समय में प्रदेश सरकार ने स्टेडियम का निर्माण पूरा किया है। अब बीसीसीआइ को चाहिए वह उत्तराखंड को जल्द से जल्द मान्यता दे। स्टेडियम बनने से सूबे में खेलों को नया आयाम मिलेगा। उन्होंने कहा कि 18 दिसंबर को हल्द्वानी में भी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का लोकार्पण कर दिया जाएगा। उत्तराखंड ने देश को कई खिलाड़ी दिए हैं। महेंद्र सिंह धौनी, पवन नेगी, रोबिन बिष्ट, मनीष पांडे, एकता बिष्ट ऋषभ पंत ऐसे खिलाड़ी है जो आज दुनिया में धमाल मचा रहे हैं। अब बीसीसीआइ से आग्रह है कि उत्तराखंड को जल्द मान्यता दी जाए, जिससे यहां पर अंतरराष्ट्रीय मुकाबले हो सके।

पढ़ें:-मानकों पर खरा उतरा स्टेडियम तो दून में होंगे अंतरराष्ट्रीय मैच: राजीव शुक्ला

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुरेश रैना, पीयूष चावला, प्रवीण कुमार की मौजूदगी व दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में काफी गदगद दिखे हरीश रावत ने कहा कि स्टेडियम के शिलान्यास के समय आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने जल्द ही स्टेडियम के निर्माण का भरोसा जताया। साथ ही कहा था कि स्टेडियम बनने के बाद यहां अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की मेजबानी दी जाएगी। हमने स्टेडियम तैयार कर अपना वादा पूरा किया है। अब राजीव शुक्ला से आग्रह कि वह उत्तराखंड को बड़े मुकाबलों के आयोजन का मौका दे।

पढ़ें:-भारतीय कोच के साथ खिलाड़ी बैठा लेते हैं अच्छा तालमेल: सुरेश रैना

इस दौरान उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के बीच मैत्री मैच भी खेला गया। बॉलीवुड गायक अभिजीत सावंत ने अपने गीतों ने खेलप्रेमियों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। इस मौके पर खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री प्रीतम सिंह, नवप्रभात, विधायक हीरा सिंह बिष्ट, विधायक राजकुमार, सीएयू के सचिव पीसी वर्मा, भाजपा विधायक हरबंस कपूर सहित बड़ी संख्या में खेलप्रेमी मौजूद थे।

पढ़ें:-हर चैंपियनशिप में देश के लिए सोना जीतूंगी: वंदना कटारिया

पढ़ें:-हॉकी कप्तान वंदना बोली, गर्व है ओलंपिक में किया देश का प्रतिनिधित्व

chat bot
आपका साथी