उत्तराखंड की संस्कृति और पर्यटन को दर्शाता है छौ छम्म गीत, विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी ने किया वि‍मोचन

उत्तराखंड की संस्कृति व पर्यटन को दर्शाता चांचडी लोकगीत छौ छम्म का विमोचन कर्णप्रयाग विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी ने किया। सोमवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि इस तरह के गीत नई पीढ़ी को उत्तराखंड की संस्कृति से जोड़ते हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 04:34 PM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 04:34 PM (IST)
उत्तराखंड की संस्कृति और पर्यटन को दर्शाता है छौ छम्म गीत, विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी ने किया वि‍मोचन
उत्तराखंड की संस्कृति व पर्यटन को दर्शाता चांचडी लोकगीत 'छौ छम्म' का विमोचन कर्णप्रयाग विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी ने किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। युवा लोकगायिका प्रीति रावत का उत्तराखंड की संस्कृति व पर्यटन को दर्शाता चांचडी लोकगीत 'छो छम्म ' का विमोचन सोमवार को किया गया।  उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कर्णप्रयाग विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी, विशिष्ट अतिथि जिला महामंत्री चमोली समीर मिश्रा ने गीत का विaमोचन व रिलीज किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि इस तरह के गीत नई पीढ़ी को उत्तराखंड की संस्कृति से जोड़ते हैं। आजकल के युवा वेस्टर्न की ओर जा रहे हैं, लेकिन संस्कृति से जुड़े रहने भी जरूरी है।

गीत के प्रोजेक्ट हेड सौरभ मैठाणी ने बताया कि लोकगायिका प्रीति रावत का यह पहला गीत है। चार मिनट 35 सेकंड के गीत की शूटिंग बीते महीने में रुद्रप्रयाग के विभिन्न स्थानों पर की गई। इस गीत का संगीत निर्देशन ज्योति प्रकाश पंत व रिकॉॢडस्ट विक्की जुयाल रिदम सुभाष पांडे ने किया। आयुषी रमोला ने अभिनय किया है। इस मौके पर लोकगायिका मीना राणा, संगीता ढौंडियाल, पूजा मनराल, दिनेश चमोली अब्बू रावत, रामगोपाल भट्ट, जसवंत सिंह रावत, सुभम भट्ट, शैलेंद्र, मीना खत्री,निकिता बहुगुणा आदि मौजूद रहे

यह भी पढ़ें: Neha Kakkar ने इस खास जगह सेलिब्रेट किया पति रोहनप्रीत का बर्थडे, यहां से जुड़ी हैं कई यादें

यह भी पढ़ें: कासीगा के मैदान में शाहिद ने जड़े चौक्के-छक्के, अपनी इस फिल्म के लिए बहा रहे हैं खूब पसीना

chat bot
आपका साथी