वन-डे ट्रॉफी लीग मुकाबले में छत्तीसगढ़ और त्रिपुरा ने जीते अपने मुकाबले

पुरुष अंडर-23 वन-डे ट्रॉफी के लीग मुकाबलों में छत्तीसगढ़ त्रिपुरा व हिमाचल ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अंक तालिका में बढ़त बनाई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 01:00 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 01:00 PM (IST)
वन-डे ट्रॉफी लीग मुकाबले में छत्तीसगढ़ और त्रिपुरा ने जीते अपने मुकाबले
वन-डे ट्रॉफी लीग मुकाबले में छत्तीसगढ़ और त्रिपुरा ने जीते अपने मुकाबले

देहरादून, जेएनएन। पुरुष अंडर-23 वन-डे ट्रॉफी के लीग मुकाबलों में छत्तीसगढ़, त्रिपुरा व हिमाचल ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अंक तालिका में बढ़त बनाई।

कासिगा स्कूल में मंगलवार को छत्तीसगढ़ व हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। जिसमें हैदराबाद ने पहले खेलते हुए मिकिल जयसवाल 60, अलाकांति प्रनय 40 व राहुल की 31 रनों की पारी के दम पर 48.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 195 रन बनाए। छत्तीसगढ़ के लिए आनंद राव ने चार व गगनदीप ने तीन विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी छत्तीसगढ़ ने 49.1 ओवर में 196 रन बनाकर मुकाबले को दो विकेट से जीत लिया। टीम के लिए संजीत देसाईं ने 50, प्रतीक यादव ने 37 व आशीष पांडे ने 26 रन बनाए।

त्रिपुरा ने गोवा को चार विकेट से हराया: तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में गोवा और त्रिपुरा के बीच मैच खेला गया। जिसमें त्रिपुरा ने टॉस जीतकर पहले खेलने के लिए गोवा को आमंत्रित किया। गोवा ने पहले खेलते हुए कश्यप बाखाले 58, ईशान गाडेकर 30 व निहाल की 24 रनों की पारी से टीम ने 45 ओवर में सभी विकेट खोकर 192 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी त्रिपुरा ने बिक्रम देवनाथ 60, चंदन रेय 32 व बिक्रम दास की 27 रनों की पारी के दम पर 47.1 ओवर में 193 रन बनाकर मुकाबले को चार विकेट से जीत लिया।

रोमांचक मैच में हरियाणा को मिली हार

अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी मैदान पर हिमाचल व हरियाणा के बीच मुकाबला खेला गया। हिमाचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 210 रन बनाए। रवि ठाकुर ने 47, दिग्विजय रांगी ने 42, शौर्य सरन ने 39 रन बनाए। हरियाणा के लिए अखिल कुमार ने तीन, विनीत व मोहित ने दो-दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा की टीम निर्धारित ओवर में नौ विकेट खोकर 209 रन ही बना सकी और मुकाबले को एक विकेट से हार गई। टीम के लिए दिपांशु ठकराल ने 62, वेदांत ने 31 व कपिल हुड्डा ने 29 रन बनाए। हिमाचल के लिए राघव बाली ने पांच व अपूर्व ने दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट प्रतियोगिता: नैनीताल, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर का जीत से आगाज

महिला अंडर-23 में उत्तराखंड की नौ विकेट से जीत

महिला अंडर-23 टी-20 ट्रॉफी में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने बिहार को नौ विकेट से हराकर अंक तालिका में बढ़त बनाई। असम के एनएफआरएसए मैदान में मंगलवार को बिहार व उत्तराखंड के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी बिहार को शुरुआती झटके लगे। जिसके चलते बिहार निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर कुल 47 रन ही बना सकी। उत्तराखंड के लिए अमीषा बहुखंडी व राधा चांद ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम ने तारा बिष्ट 20 व ज्योति गिरी की 18 रनों की पारी से 11.1 ओवर में ही 48 रन बनाकर मुकाबले को नौ विकेट से जीत लिया।

यह भी पढ़ें: कूच बिहार ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड की अंडर-19 टीम चयनित

chat bot
आपका साथी