15 से 18 फीसद तक बढ़ सकता है चारधाम यात्रा का किराया

संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति अध्यक्ष के मुताबिक 15 से 18 प्रतिशत तक चारधाम यात्रा में किराया वृद्धि पर सैद्धांतिक सहमति जरूर हुई है।

By Edited By: Publish:Sun, 21 Jan 2018 10:24 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jan 2018 10:47 PM (IST)
15 से 18 फीसद तक बढ़ सकता है चारधाम यात्रा का किराया
15 से 18 फीसद तक बढ़ सकता है चारधाम यात्रा का किराया

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति ने चारधाम यात्रा में किराया वृद्धि को लेकर अभी तक कोई अंतिम निर्णय नही लिया है। समिति अध्यक्ष के मुताबिक 15 से 18 प्रतिशत तक किराया वृद्धि पर सैद्धांतिक सहमति जरूर हुई है। मगर शीघ्र ही सभी प्रमुख कंपनियों के संचालकों की बैठक बुलाकर इसमें अंतिम फैसला लिया जाएगा और नई किराया सूची जारी की जाएगी।

यात्रा बस अड्डा स्थित एक होटल में संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति की बैठक बीते शनिवार को आहुत की गई थी। इस बैठक के संबंध में रोटेशन के अध्यक्ष सुधीर राय ने बताया कि समिति द्वारा इस वर्ष चारधाम यात्रा के सफल संचालन को लेकर विचार मंथन किया गया। बैठक में जीएमओयू के अध्यक्ष जीत ¨सह पटवाल, टीजीएमओयू के अध्यक्ष प्रीतम ¨सह नेगी ने कहा कि इस वर्ष डीजल, एंश्योरेंस, पा‌र्ट्स और नई बस की चेसिस की दरों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। कई वस्तुओं में जीएसटी भी लगा है। इन संस्था अध्यक्षों ने गत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष यात्रा किराए में वृद्धि का सुझाव रखा। समिति द्वारा किराए में 15 से 18 प्रतिशत तक वृद्धि की सैद्धांतिक सहमति दी गई। रोटेशन अध्यक्ष ने बताया कि किराया वृद्धि को लेकर अभी अंतिम निर्णय नही हुआ है। सभी कंपनियों से सुझाव मांगे गए हैं। शीघ्र ही सभी संचालकों की बैठक बुलाकर इस विषय पर निर्णय लिया जाएगा और किराया सूची जारी कर दी जाएगी। बैठक में यातायात कंपनी के अध्यक्ष कुंवर ¨सह रावत, रूपकुंड कंपनी अध्यक्ष भूपाल ¨सह नेगी, गढ़वाल मंडल बहुउद्देशीय कंपनी के संचालक विनोद भट्ट, दाताराम रतूड़ी, भोलादत्त जोशी, अलेल ¨सह भंडारी, नवीन चंद रमोला आदि शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी