शारीरिक दूरी का किया उल्लंघन, छह विदेशियों का हुआ चालान; पढ़िए पूरी खबर

फिजिकल डिस्टेंस का उल्लंघन करना छह विदेशियों को भारी पड़ गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विदेशियों का चालान काटा और रेस्टोरेंट संचालक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 08 May 2020 03:16 PM (IST) Updated:Fri, 08 May 2020 03:16 PM (IST)
शारीरिक दूरी का किया उल्लंघन, छह विदेशियों का हुआ चालान; पढ़िए पूरी खबर
शारीरिक दूरी का किया उल्लंघन, छह विदेशियों का हुआ चालान; पढ़िए पूरी खबर

ऋषिकेश, जेएनएन। मुनिकीरेती थाना अंतर्गत तपोवन क्षेत्र में फिजिकल डिस्टेंस का उल्लंघन करना छह विदेशियों को भारी पड़ गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विदेशियों का चालान काटा और रेस्टोरेंट संचालक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया।

मुनीकीरेती थाना पुलिस के अनुसार, सूचना मिली कि क्षेत्र में एक रेस्टोरेंट संचालक अपनी दुकान के अंदर विदेशियों को बैठा कर चाय नाश्ता करा रहा है। इस दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो रहा है। सूचना मिलते ही तपोवन चौकी प्रभारी विनोद कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। रेस्टोरेंट के भीतर सूचना सही निकली। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए विदेशियों का चालान काट जुर्माना वसूल किया। उनको दोबारा फिजिकल डिस्टेंस का उल्लंघन नहीं करने की हिदायत देकर रवाना कर दिया। चौकी प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि रेस्टोरेंट संचालक को फटकार लगाई गई है। इसी के साथ उसके खिलाफ आपदा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई है।

बीज वितरण में शारीरिक दूरी नियम का हुआ उल्लंघन

कोरोना महामारी को देखते हुए प्रशासन ने भले ही सरकारी दफ्तरों को खोलने व संचालन के नियम तय किए  हैं, लेकिन रायवाला स्थित कृषि विभाग के दफ्तर में इन नियमों का खुला उल्लंघन हो रहा है। बीज खरीदने को उमड़ रही भीड़ के बीच शारीरिक दूरी गायब है। इन दिनों रायवाला में हाट बाजार स्थित सरकारी बीज भंडार पर किसान धान, दाल आदि के बीज लेने पहुंच रहे हैं। वहीं इस बीज भंडार के बाहर ग्राहकों के खड़े होने के लिए न तो सर्किल बने हैं और न ही भीड़ को नियंत्रित करने का कोई इंतजाम किया गया है। यहां पर ग्राहकों को सेनिटाइज करने का इंतजाम भी नहीं है। कई लोग बगैर मास्क के ही बीज लेने पहुंच रहे हैं। ऐसे में कृषि विभाग की कार्यशैली न केवल सवालों के घेरे में है बल्कि लोगों की जान को भी खतरा है। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 535 लोग गिरफ्तार

इस बारे में सहायक कृषि रक्षा अधिकारी इंदु गौदियाल का कहना है कि संबंधित केंद्र प्रभारी को व्यवस्था ठीक करने को कहा गया है। वहीं थानाध्यक्ष हेमंत खंडूरी का कहना है कि कोरोना वायरस रोकथाम के लिए बनाए गए नियमों  का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Lockdown: लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर 20 दुकानदार गिरफ्तार Dehradun News

chat bot
आपका साथी