पोस्टमार्टम के बाद छात्रा की मौत का मामला गहराया, पढ़िए पूरी खबर

दून के क्लेमेनटाउन के टर्नर रोड पर किराए के मकान में रहने वाली एक छात्रा की मौत का मामला पोस्टमार्टम के बाद गहरा गया है। रिपोर्ट में मौत के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 08:41 AM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 08:41 AM (IST)
पोस्टमार्टम के बाद छात्रा की मौत का मामला गहराया, पढ़िए पूरी खबर
पोस्टमार्टम के बाद छात्रा की मौत का मामला गहराया, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। क्लेमेनटाउन के टर्नर रोड पर किराए के मकान में रहने वाली एक छात्रा की मौत का मामला पोस्टमार्टम के बाद गहरा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों का पता नहीं लग पाया है। वहीं, छात्रा के पिता ने आरोपित संदेश पर दुष्कर्म के बाद हत्या करने का आरोप लगाते हुए क्लेमेनटाउन थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसओ क्लेमेनटाउन नरोत्तम बिष्ट ने बताया कि गुरुवार को छात्रा के पिता ने आरोप लगाया कि संदेश भी उसी कॉलेज में पढ़ता था, जिसमें उनकी बेटी पढ़ती थी। इसलिए उन्हें शक है कि आरोपित ने उनकी बेटी का दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित संदेश के खिलाफ हत्या व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

एसओ क्लेमेटाउन ने बताया कि पोस्टमार्टम में भी मौत के कारण का पता नहीं चल पाया है। इसलिए जांच के लिए बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है, जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा। उसके बाद ही मौत के कारणों का पता लग सकेगा। साथ ही घटनास्थल से बरामद सुसाइड नोट का भी परीक्षण कराए जाएगा।

यह है मामला

टर्नर रोड स्थित एक मकान में दून स्थित एक विश्वविद्यालय से बीएससी कर रही छात्रा की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई थी। छात्रा के दोस्त ने पुलिस को इसकी सूचना देते हुए युवती द्वारा फांसी लगाने की बात कही थी। पुलिस को घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था।

तीनों बदमाशों को दून लेकर आई पुलिस

नेहरू कॉलोनी में सिद्धार्थ ज्वेलर्स के मालिक से पिस्तौल की नोक पर 10 लाख रुपये की लूट करने वाले तीनों बदमाशों को दून पुलिस ने दो दिन के लिए रिमांड पर लिया है। देर शाम पुलिस तीनों को बिजनौर जेल से दून ले आई। तीनों से पूछताछ की जा रही है। बदमाशों से पुलिस पिस्तौल व माल बरामदगी की कोशिश करेगी।

नेहरू कॉलोनी थाने के प्रभारी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि बीते वर्ष 15 अप्रैल को दिनदहाड़े बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने इस लूट को अंजाम दिया था। बदमाशों ने हथियार के बल पर महिला सर्राफ  को धमकाकर 10 लाख के गहने लूटे थे। इस मामले में पुलिस ने बीती 11 जनवरी को बिजनौर के रहने वाले मोहम्मद विशाल को कश्मीर से गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें: बीएससी की छात्रा ने संदिग्ध परिस्थितियों में लगाई फांसी Dehradun News

उससे पूछताछ में पता चला कि बिजनौर जेल में बंद दानिश पुत्र इरफान, दानिश पुत्र तौकीर और मुकीम भी लूट में शामिल थे। दून पुलिस ने तीनों से पूछताछ के लिए अदालत में उनकी रिमांड के लिए अर्जी दी थी। रिमांड मंजूर होने के बाद पुलिस गुरुवार को उन्हें बिजनौर जेल से देहरादून ले आई। तीनों आरोपितों के खिलाफ थाना नजीबाबाद में हत्या, हत्या की कोशिश, चोरी और गैंगस्टर के साथ नेहरू कॉलोनी में लूट का मुकदमा दर्ज है। 

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में आरटीआइ कार्यकर्ता की संदिग्ध हालात में जलने से हुई मौत Haridwar News

chat bot
आपका साथी