सहारनपुर-मुरादाबाद के लिए बस संचालन शुरू, ट्रेन यात्रियों को पहुंचेगा फायदा; जानें- दोनों रूटों पर दौड़ेंगी कितनी बसें

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश रोडवेज ने देहरादून से सहारनपुर और मुरादाबाद के लिए सीधी बस सेवाओं का संचालन शनिवार से शुरू कर दिया गया है। सहारनपुर के लिए उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश रोडवेज की पांच-पांच बसें प्रतिदिन संचालित होंगी।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 10 Oct 2020 08:03 PM (IST) Updated:Sat, 10 Oct 2020 10:18 PM (IST)
सहारनपुर-मुरादाबाद के लिए बस संचालन शुरू, ट्रेन यात्रियों को पहुंचेगा फायदा; जानें- दोनों रूटों पर दौड़ेंगी कितनी बसें
सहारनपुर और मुरादाबाद के लिए बस संचालन शुरू।

देहरादून, जेएनएन। यात्रियों की भारी मांग को देखते हुए उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश रोडवेज ने देहरादून से सहारनपुर और मुरादाबाद के लिए सीधी बस सेवाओं का संचालन शनिवार से शुरू कर दिया। सहारनपुर के लिए उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश रोडवेज की पांच-पांच बसें प्रतिदिन संचालित होंगी, जबकि मुरादाबाद के लिए दोनों राज्यों की तीन-तीन बसें संचालित की जाएंगी। दोनों स्टेशनों के लिए बसें शुरू होने से ट्रेनों के यात्रियों को सीधा फायदा होगा। सहारनपुर और मुरादाबाद से लंबी दूरी की काफी ट्रेनों का संचालन हो रहा है। इसलिए यात्री लंबे समय से इन दोनों स्टेशनों के लिये सीधी बस सेवा शुरू करने की मांग कर रहे थे। 

अंतरराज्यीय परिवहन सेवा शुरू करने के ढाई हफ्ते बाद रोडवेज ने यह सेवाएं शुरू की हैं। पहले चरण में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच 100-100 बसों का संचालन शुरू हुआ था। उत्तराखंड की ज्यादातर बसें उत्तर प्रदेश से होते हुए दिल्ली मार्ग पर संचालित हो रही हैं। ये बसें अभी गाजियाबाद के कौशाम्बी बस अड्डे तक जा रहीं। इसके अलावा उत्तराखंड की बसें देहरादून और हरिद्वार से कुमाऊँ के नैनीताल, हल्द्वानी, टनकपुर, रानीखेत, पिथौरागढ़, रामनगर, काशीपुर आदि भी संचालित हो रही हैं। जबकि, उत्तर प्रदेश ने लखनऊ, कानपुर, बरेली आदि से भी अपनी सीधी बस सेवा देहरादून और हरिद्वार के लिए शुरू कर दी हैं। 

पिछले हफ्ते से उत्तराखंड और राजस्थान के बीच भी बस संचालन शुरू हो चुका है। देहरादून, हरिद्वार, कोटद्वार, रामनगर, टनकपुर और हल्द्वानी से रोजाना एक-एक बस जयपुर के लिए संचालित हो रही। इसके अलावा देहरादून से एक बस अलवर के लिए भी चलाई जा रही है। वहीं, राजस्थान की 20 बसें उत्तराखंड के लिए संचालित हो रही हैं। अगले हफ्ते से रोडवेज प्रबंधन हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब के लिए भी बस सेवा शुरू करने की तैयारी में है। 

यह भी पढ़ें: कोरोनाकाल के बाद ऋषिकेश स्थित योगनगरी स्टेशन से चलेंगी पांच नई ट्रेन

इसी बीच शनिवार से सहारनपुर और मुरादाबाद के लिए भी बस सेवा शुरू कर दी गई हैं। अभी तक सहारनपुर से उत्तर प्रदेश रोडवेज की बसें उत्तराखंड की सीमा पर डाट काली मंदिर तक आ रही थी, जिससे यात्रियों को करीब पांच किलोमीटर पैदल चलकर उत्तराखंड में आना पड़ रहा था। रोडवेज महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि यात्रियों की मांग के अनुसार बसों की संख्या बढ़ाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: यात्रीगण ध्यान दें, ट्रेन रवाना होने से 90 मिनट पहले नहीं पहुंचे तो नहीं मिलेगी एंट्री

chat bot
आपका साथी