दूल्‍हे के शादीशुदा होने का पता चलने पर दुल्‍हन पक्ष के उड़ होश

ऋषिकेश में एक घर में शादी के मांगलिक कार्यों में मशगूल वधु पक्ष के उस समय होश उड़ गए जब एक युवती ने वर के अपना पति होने का दावा किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 15 Jun 2020 04:42 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jun 2020 09:30 PM (IST)
दूल्‍हे के शादीशुदा होने का पता चलने पर दुल्‍हन पक्ष के उड़ होश
दूल्‍हे के शादीशुदा होने का पता चलने पर दुल्‍हन पक्ष के उड़ होश

ऋषिकेश, जेएनएन। शादी के मांगलिक कार्यों में मशगूल वधु पक्ष के उस समय होश उड़ गए, जब विकासनगर के सहिया क्षेत्र से पहुंची एक युवती ने वर के अपना पति होने का दावा किया। युवती ने शादी से संबंधित साक्ष्य भी प्रस्तुत किए। पुलिस ने वर पक्ष को बुलाया है।

श्यामपुर की ग्राम सभा गढ़ी मयचक ग्रामसभा निवासी एक युवती का रिश्ता सेम मुखेम जनपद टिहरी गढ़वाल निवासी एक युवक से तय हुआ था। वह युवक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लंब गांव में फार्मासिस्ट के पद पर तैनात है। गांव में सोमवार को बरात आनी थी। रविवार को युवती का मंगल स्नान हुआ। शाम के वक्त मेहंदी रस्म की तैयारी थी। इस घर में साहिया तपलाड़ विकासनगर देहरादून निवासी एक युवती पहुंची। उसने बताया कि जिस युवक से इस युवती का रिश्ता हुआ है वह शादीशुदा है।

साहिया से आई युवती ने कुछ वीडियो और प्रपत्र दिखाते हुए बताया कि वर्ष 2014 में हम दोनों का विवाह कोर्ट के जरिये हुआ था। वह सामुदायिक चिकित्सा केंद्र साहिया में नौकरी करती थी। टिहरी निवासी युवक भी वहीं तैनात था। करीब ढाई साल दोनों साथ रहे। युवक के स्वजन इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे। 

युवती ने बताया कि अभी तलाक नहीं हुआ है। उसने स्थानीय न्यायालय में भरण पोषण के लिए वाद दायर किया। न्यायालय ने तीन हजार रुपये प्रतिमाह भरण पोषण का भी आदेश जारी किया था। मगर उसने गुजारा भत्ता नहीं दिया तो कोर्ट ने नोटिस भी जारी किया था। युवती के द्वारा इस तरह से रहस्योद्घाटन से घर में हड़कंप मच गया। मामला गांव में पहुंचा तो भीड़ जमा हो गई। परिवार वाले पुलिस चौकी श्यामपुर पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस अपने स्तर पर जांच में जुट गई है। चौकी प्रभारी आशीष गुसाईं ने बताया कि वर पक्ष को बुलाया गया है।

विवाहिता ने दी पति के खिलाफ दी तहरीर

बीस बीघा बापू ग्राम निवासी एक महिला ने कोतवाली की पुलिस से पति, देवर और दो जेठ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। आइडीपीएल पुलिस चौकी क्षेत्र में बीते चार जून की रात को एक परिवार के कुछ लोगों ने एक पुलिसकर्मी पर घर की महिला के साथ अवैध संबंध का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। इस मामले में सोशल मीडिया में कुछ वीडियो भी वायरल हुए थे। अगले रोज विवाहिता दिल्ली अपने मायके चली गई थी। अब इस विवाहिता ने नजफगढ़ दिल्ली से एक शिकायती पत्र ऋषिकेश कोतवाली को भेजा है।

यह भी पढ़ें: चार साल पहले हुए दुष्कर्म में प्रधान समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज Haridwar News

जिसमें पति पर शक करने और बेवजह मारपीट करने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि उस रोज भी रात को पति ने मारपीट की। उसने समीप ही रहने वाले अपने रिश्ते के जीजा पुलिसकर्मी को सहायता के लिए बुलाया तो मेरे पति और उनके भाइयों ने हमारे साथ मारपीट की। जबकि रिश्ते के जीजा पुलिसकर्मी हमारे घर में आना-जाना रहा है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि शिकायती पत्र के आधार पर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर दो साल तक फौजी ने लूटी अस्मत Dehradun News

chat bot
आपका साथी