भाजयुमो के निर्देश पर तीन नगर मंडलों में लगे शिविर, 169 यूनिट रक्त एकत्र; जानिए क्‍या बोले काबीना मंत्री जोशी

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल के निर्देशन में शनिवार को दून के तीन नगर मंडलों में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में कार्यकर्त्‍ता महादान को पहुंचे और 169 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। मुख्य अतिथि के रूप काबीना मंत्री गणेश जोशी ने युवाओं की हौसलाफजाई की।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 12:30 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 12:30 PM (IST)
भाजयुमो के निर्देश पर तीन नगर मंडलों में लगे शिविर, 169 यूनिट रक्त एकत्र; जानिए क्‍या बोले काबीना मंत्री जोशी
भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशन में शनिवार को दून के तीन नगर मंडलों में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया।

जागरण संवाददाता, देहरादून : भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल के निर्देशन में शनिवार को दून के तीन नगर मंडलों में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में कार्यकर्त्‍ता महादान को पहुंचे और 169 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। भाजयुमो महानगर अध्यक्ष अंशुल चावला ने बताया कि श्री देव सुमन नगर मंडल, बालावाला नगर मंडल एवं शिवालिक नगर मंडल की ओर से रक्तदान शिविर आयोजित किए गए। श्री देव सुमन नगर मंडल के अध्यक्ष अंकित जोशी की ओर से राजपुर रोड स्थित एक होटल में आयोजित शिविर में युवाओं ने 58 यूनिट रक्तदान किया।

इसमें मुख्य अतिथि के रूप काबीना मंत्री गणेश जोशी ने युवाओं की हौसलाफजाई की। वहीं, बालावाला नगर मंडल के अध्यक्ष नवीन पोखरियाल के नेतृत्व में नथुआवाला रामा गार्डन में रक्तदान शिविर लगाया गया। यहां 80 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व महापौर सुनील उनियाल गामा उपस्थित रहे। त्रिवेंद्र रावत ने संकट काल में रक्तदान के लिए युवाओं की सराहना की। शिविर में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष युवा मोर्चा सौरव थपलियाल, पार्षद बालावाला अशोक राज आदि भी उपस्थित रहे। शिवालिक नगर मंडल अध्यक्ष आशीष गुसाईं की ओर से चंद्रबनी गौतम कुंड परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं ने 31 यूनिट रक्तदान किया। यहां विधायक सहदेव सिंह  पुंडीर ने बतौर मुख्य अतिथि पहुंचकर युवाओं का हौसला बढ़ाया। इस दौरान मंडल अध्यक्ष जीवन सिंह रावत, पार्षद सुखबीर बुटोला, बीना रतूड़ी, खेमचंद्र गुप्ता, अनिल नौटियाल, प्रदीप पंत आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- देहरादून में महानगर कांग्रेस ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका, पढ़ि‍ए पूरी खबर

शिविरों से अब तक 2394 यूनिट रक्त एकत्र 

मसूरी : काबीना मंत्री व मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण पैदा हुई रक्त की कमी को दूर करने के लिए भाजपा ने शिविर लगाकर खून एकत्र करने का निर्णय लिया है। अभी तक आयोजित विभिन्न रक्तदान शिविरों में 2394 यूनिट रक्त एकत्र किया जा चुका है। 

शनिवार को काबीना मंत्री गणेश जोशी ने भाजपा युवा मोर्चा की ओर से कुलड़ी क्षेत्र के तिलक मैमोरियल लाइब्रेरी परिसर में आयोजित रक्तदान शिविर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने टैक्सी चालकों को राशन किट भी वितरित की। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि जो श्रमिक पंजीकृत हैं विगत वर्ष की भांति उनके खातों में धनराशि जारी कर दी जाएगी। कहा कि मसूरी में मंडलाध्यक्ष के नेतृत्व में जरूरतमंद टैक्सी चालकों, मजदूरों, पटरी वाले, रिक्शा चालकों को चिह्नित कर उनको राशन किट प्रदान की जाएगी। 

जोशी ने कहा कि 45 प्लस आयुवर्ग को लगातार वैक्सीन टीकाकरण किया जा रहा है। 18-44 आयुवर्ग के लिए वैक्सीन फिलहाल खत्म हो गई है जो एक सप्ताह में फिर से उपलब्ध हो जाएगी। उन्होंने कांग्रेस पर टिप्पणी करते हुए काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि जब कोरोना संक्रमण चरम पर था तो कांग्रेसी बिलों में छुपे हुए थे और अब बिलों से निकलकर ड्रामेबाजी कर रहे हैं। इस अवसर पर भाजपा मंडलाध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, महिला मोर्चा अध्यक्ष पुष्पा पडियार, महामंत्री सपना शर्मा सहित अनेक भाजपाई उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा- राजनीतिक-व्यावसायिक लाभ को चिकित्सा पद्धति को धर्म विशेष से न जोड़ें

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी