राहुल गांधी को काले झंडे दिखाने जा रहे भाजपाई गिरफ्तार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में उन्हें काले झंडे दिखाने जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 16 Mar 2019 08:44 PM (IST) Updated:Sat, 16 Mar 2019 08:48 PM (IST)
राहुल गांधी को काले झंडे दिखाने जा रहे भाजपाई गिरफ्तार
राहुल गांधी को काले झंडे दिखाने जा रहे भाजपाई गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में उन्हें काले झंडे दिखाने जा रहे और शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल के घर के समीप राहुल गांधी वापस जाओ के नारे लगाते भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इन सभी को लेकर पुलिस गाडिय़ों में भर कर सुद्धोवाला जिला कारागार ले गई। वहां से उन्हें शाम पांच बजे के बाद छोड़ दिया गया।

परेड ग्राउंड के समीप भाजपा के महानगर कार्यालय पर सुबह से ही भाजपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा था। कुछ कार्यकर्ता रैली में जा रहे कांग्रेसियों को देखकर तंज कस रहे थे। इस पर एक बुजुर्ग महिला ने भाजपाइयों को जमकर खरी-खोटी सुनाई। महानगर कार्यालय के पास तैनात पुलिस को देखकर भाजपाई यहां तो चुप हो गए, लेकिन, जैसे ही राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर आसमान में मंडराया, कई भाजपाई नारे लगाते हुए रैली स्थल की ओर बढऩे लगे। 

पुलिस ने उन्हें दौड़ाया तो मौके की नजाकत को भांपते हुए कार्यकर्ता भागे। पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं को नगर निगम के पास से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार जितेंद्र रावत मोनी, महामंत्री राजेश रावत, दीपक सकलानी, हिमांशु गोगिया, गौरव सहगल, आशीष बहुगुणा, रोहित चौहान, कृष्णा राठौर, सचिन कुमार, दीपक अग्रवाल, दीपक भट्ट, अखिलेश भारती, पवन गौड़, शुभम सती, सौरभ शर्मा, तेजिंदर सिंह समेत चालीस कार्यकर्ताओं को अलग-अलग गाडिय़ों में भर कर पुलिस सुद्धोवाला जेल ले गई। इसके कुछ ही देर बाद राहुल की जनसभा खत्म हुई। 

उसके बार राहुल गांधी शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल के डंगवाल कॉलोनी नेशविला रोड स्थित घर को निकले तो चुक्खूवाला मोहल्ले में भाजपा नेता सागर सोनकर के नेतृत्व में कार्यकर्ता राहुल गांधी वापस जाओ के नारे लगाते हुए घूमने लगे। पुलिस ने यहां से दस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और सुद्धोवाला जेल ले गई। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि सभी कार्यकर्ताओं को शाम पांच बजे के बाद छोड़ दिया गया।

राहुल से सवाल पूछने वाला गिरफ्तार

परेड ग्राउंड में जनसभा के दौरान एक युवक राहुल गांधी की ओर लपका और उनसे पूछा कि प्रधानमंत्री किसे बनना चाहिए। यह देख सुरक्षा कर्मी अलर्ट हो गए और युवक को तुरंत अपनी अभिरक्षा में ले लिया। उसने खुद को छुड़ाने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सका। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि युवक की पहचान सुरेंद्र सिंह रावत निवासी अनारवाला के रूप में हुई है। वह अपने साथ एक पत्र भी लाया था, जिस पर कुछ सवाल लिखे हुए थे। उन्हीं सवालों को वह राहुल गांधी से पूछने का प्रयास कर रहा था। फिलहाल एलआइयू से भी उसकी जांच कराई गई, लेकिन कुछ संदिग्ध बात सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi Rally In Dehradun: कांग्रेस की बनेगी सरकार; हर गरीब को मिलेगी न्यूनतम आय की 

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: कांग्रेस अध्यक्ष के सामने होगा शक्ति प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: वामपंथी एसयूसीआइ से मुकेश सेमवाल लड़ेंगे गढ़वाल लोकसभा सीट पर चुनाव

chat bot
आपका साथी