कुहू, लक्ष्य और चिराग सेन का भारतीय टीम में चयन

जागरण संवाददाता, देहरादून: 11 नवंबर से थाईलैंड की राजधानी बैंकाक में आयोजित होने वाली जूनियर एशियन ब

By Edited By: Publish:Thu, 30 Oct 2014 08:20 PM (IST) Updated:Thu, 30 Oct 2014 08:20 PM (IST)
कुहू, लक्ष्य और चिराग सेन का भारतीय टीम में चयन

जागरण संवाददाता, देहरादून: 11 नवंबर से थाईलैंड की राजधानी बैंकाक में आयोजित होने वाली जूनियर एशियन बैडमिंटन प्रतियोगिता में उत्तराखंड के तीन युवा शटलर जलवा बिखेरेंगे। इस प्रतियोगिता के लिए राज्य के चिराग, लक्ष्य सेन और कुहू गर्ग का चयन भारतीय टीम में हुआ है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए तीनों खिलाड़ी आठ अक्टूबर को दिल्ली से भारतीय टीम के साथ बैंकाक के लिए रवाना होंगे।

बैंकाक में आयोजित 11 से 15 नवंबर तक आयोजित होने वाली पांच दिवसीय जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में लक्ष्य, चिराग और कुहू गर्ग चमक बिखेरने के लिए तैयार हैं। उत्तराखंड और देश को तीनों शटलरों से पदक की उम्मीद हैं। तीनों युवा शटलरों का इस प्रतियोगिता के लिए भारतीय टीम में चयन होना तो तय था, लेकिन टीम का औपचारिक ऐलान होना बाकी था। गुरुवार को घोषित हुई टीम में लक्ष्य, चिराग और कुहू के नाम की भी औपचारिक घोषणा हुई। भारतीय टीम में शामिल होने से उत्साहित चिराग सेन ने बताया कि वह प्रतियोगिता में पदक जीतने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। वहीं, कुहू गर्ग का कहना है कि इस प्रतियोगिता के लिए उन्होंने पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है। देश के लिए पदक हासिल करना उनका लक्ष्य है। लक्ष्य सेन से छोटी सी उम्र में ही कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। वहीं कुहू ने भी युगल और मिश्रित युगल में देश को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पद दिलाया है। भारतीय टीम में तीनों शटलरों के चयन के बाद उत्तरांचल बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार ने कहा कि तीनों खिलाड़ियों में अपार प्रतिभा है और निश्चित रूप से वह देश के लिए पदक लेकर आएंगे। तीनों खिलाड़ियों के चयन पर एसोसिएशन के सचिव बीएस मनकोटी ने भी खुशी जताई है।

बता दें कि इससे पूर्व 2012 में चाइना के डानगोन में खेले गए जूनियर एशियन बैडमिंटन प्रतियोगिता में भारत ने दो कांस्य हासिल किए थे। दोनों ही पदक उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने जीता था।

chat bot
आपका साथी