नौ साल बाद मसूरी में मनाया जाएगा शरदोत्सव

नौ साल बाद मसूरी में शरदोत्सव मनाया जाएगा। इसका शुभारंभ आगामी 25 अक्टूबर को शोभा यात्रा के साथ होगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 21 Oct 2017 05:46 PM (IST) Updated:Sat, 21 Oct 2017 10:58 PM (IST)
नौ साल बाद मसूरी में मनाया जाएगा शरदोत्सव
नौ साल बाद मसूरी में मनाया जाएगा शरदोत्सव

मसूरी, [जेएनएन]: नौ साल बाद एक बार फिर मसूरी में शरदोत्सव मनाया जाएगा। यह निर्णय नगर पालिका परिषद मसूरी ने लिया है। शरदोत्सव का शुभारंभ आगामी 25 अक्टूबर को शोभा यात्रा के साथ होगा। छह दिनों तक मनाए जाने वाले शरदोत्सव में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा विभिन्न खेलकूद एवं एडवेंचर प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी।

पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने बताया कि शरदोत्सव 2017 के पहले दिन 25 अक्टूबर की रात को उत्तराखंड के स्थानीय लोक कलाकारों मीना राणा, गजेंद्र राणा, किशन महिपाल, संजय कुमोला, जितेंद्र पंवार, रेशमा शाह, पदम गुसाईं, विरेंद्र राजपूत द्वारा संगीत कार्यक्रम रमछौल प्रस्तुत किया जाएगा। 

26 को लोकगायक रजनीकांत सेमवाल नाइट, 27 को बॉलीवुड सिंगर दिलबाग सिंह नाइट, 28 को जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण नाइट, 29 को हिमाचली गायक कुलदीप शर्मा म्यूजिकल नाइट और 30 अक्टूबर को पुरस्कार वितरण व उस्ताद शाहदत हुसैन जाफर नियाजी सूफी सिंगर की कव्वाली नाइट के साथ शरदोत्सव का समापन होगा। इसके अलावा मसूरी स्पोट्र्स एसोसिएशन के तत्वावधान में फुटबाल, बैडमिंटन, रोलर स्केटिंग की ओपन रोड व ङ्क्षरग रेस, फैंसी ड्रेस एवं फन गेम्स, निबंध प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। 

आइटीबीपी के जवानों द्वारा मार्शल आर्ट, कराटे एवं रॉक क्लाइंबिंग प्रदर्शन, एमएससीए द्वारा एथलेटिक्स प्रतियोगिता और मसूरी के विभिन्न स्कूलों द्वारा भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। मसूरी में पहली बार शरदोत्सव का आयोजन 1959 में किया गया था और कुछ ही सालों में यह पूरे देश में मसूरी की पहचान बन गया था। 

जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा ऑल इंडिया रोलर स्केटिंग व रोलर हाकी प्रतियोगिताएं और कई खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती थीं। 21वीं सदी के शुरुआती सालों में कई साल तक ग्रीष्मोत्सव का भी आयोजन किया गया था।

यह भी पढ़ें: गंगा-यमुना के धाम में उल्लास बिखेर गई यात्रा

यह भी पढ़ें: शीतकाल को बंद हुए हेमकुंड साहिब और लोकपाल लक्ष्मण मंदिर के कपाट

chat bot
आपका साथी