अंतिम क्षण में बास्केट कर उत्तराखंड के विशेष ने दिलाई भारतीय टीम को जीत

Asia Cup 2021 एशिया कप 2021 के लिए क्वालीफायर्स विंडो-3 में देहरादून निवासी विशेष भृगुवंशी ने इराक के खिलाफ हुए मुकाबले में अंतिम क्षण में हाफ कोर्ट से बास्केट कर भारतीय टीम को जीत दिलाई। विशेष के इस उम्दा प्रदर्शन का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 12:25 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 12:25 PM (IST)
अंतिम क्षण में बास्केट कर उत्तराखंड के विशेष ने दिलाई भारतीय टीम को जीत
अंतिम क्षण में बास्केट कर उत्तराखंड के विशेष ने दिलाई भारतीय टीम को जीत।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Asia Cup 2021 एशिया कप 2021 के लिए क्वालीफायर्स विंडो-3 में देहरादून निवासी विशेष भृगुवंशी ने इराक के खिलाफ हुए मुकाबले में अंतिम क्षण में हाफ कोर्ट से बास्केट कर भारतीय टीम को जीत दिलाई। विशेष के इस उम्दा प्रदर्शन का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसकी खूब सराहना की जा रही है।

बहरीन में चल रहे एशिया कप 2021 के लिए क्वालीफायर्स विंडो-3 में विगत शनिवार को भारत और इराक के बीच मैच खेला गया, जिसमें एक समय भारत और इराक 78-78 अंकों के साथ बराबर चल रहे थे। मैच पूरा होने में महम पांच मिली सेकेंड बचे थे। ऐसे में भारतीय बास्केटबाल टीम के कप्तान विशेष भृगुवंशी ने बास्केटबाल को अपने हाथ में लेकर हाफ कोर्ट से ही छलांग लगाकर सटीक बास्केट कर टीम को जीत दिला दी। 

यह बास्केट इतने कम समय में था कि रेफरी को भी टीवी स्क्रीन पर देखने के बाद निर्णय देना पड़ा। इसको वल्र्ड के बेस्ट बास्केट में दर्ज भी किया गया। इससे पहले भी विशेष अंतिम क्षण में टीम को जीत दिला चुके हैं। दिसंबर 2019 में जालंधर में आयोजित हुई सीनियर नेशनल बास्केटबाल प्रतियोगिता में भी विशेष ने अंतिम क्षण में ही बास्केट कर टीम को जीत दिलाई थी। 

विशेष के इस उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उत्तराखंड बास्केटबाल एसोसिएशन के सचिव मनदीप ग्रेवाल, जिला सचिव शैलजा असवाल भृगुवंशी, पूर्व उप क्रीड़ाधिकारी दिनेश असवाल, अंतरराष्ट्रीय बास्केटबाल खिलाड़ी दिनेश कुमार आदि ने विशेष को शुभकामनाएं दी हैं।

यह भी पढ़ें- छह मार्च को खत्म होगा उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर संयम अरोड़ा पर लगा बैन, जानिए पूरा मामला

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी