छुट्टी आए फौजी और युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

दो माह की अवकाश पर घर आए एक फौजी ने घर में पंखे के कुंडे से लटककर आत्महत्या कर ली। मृतक 16 गढ़वाल राइफल्स जयपुर में तैनात था।

By BhanuEdited By: Publish:Tue, 14 Aug 2018 09:56 AM (IST) Updated:Thu, 16 Aug 2018 08:55 AM (IST)
छुट्टी आए फौजी और युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
छुट्टी आए फौजी और युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

देहरादून, [जेएनएन]: दो माह की  अवकाश पर घर आए एक फौजी ने घर में पंखे के कुंडे से लटककर आत्महत्या कर ली। मृतक 16 गढ़वाल राइफल्स जयपुर में तैनात था। पुलिस के मुताबिक पत्नी से अनबन होने के कारण फौजी ने आत्महत्या की है। वहीं, एक युवती ने भी फांसी लगा ली। 

एसएसआइ नेहरू कॉलोनी राकेश रावत ने बताया कि शाम को चौकी जोगीवाला पर सूचना मिली कि अलकनंदा एन्क्लेव रिंग रोड पर किसी व्यक्ति द्वारा आत्महत्या का प्रयास किया गया है। सूचना पर तत्काल पुलिस मौकेपर पहुंची तो प्रिंस रावत (28 वर्ष)पुत्र देवेंद्र रावत निवासी अलकनंदा एंक्लेव रिंग रोड जोगीवाला कमरे में पंखे के कुंडे से लटका हुआ था। 

परिजनों से पूछताछ में पता चला कि मृतक 16 गढ़वाल राइफल में जयपुर में पोस्टेड था। वह 16 जुलाई 2018 को दो माह की छुट्टी पर घर आया था। बताया कि सोमवार को उसकी पत्नी से अनबन हुई थी। जिसके बाद पत्नी और अन्य लोग बाजार गए हुए थे वह वह घर में अकेला था।

वापस आए तो वह पंखे के कुंडे से लटका हुआ था। बताया कि मृतक की चार साल की बेटी है। वह पत्नी और साली और और बच्ची के साथ यहां किराए के मकान में रह रहा था। आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है। 

युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

रायपुर में एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका मानसिक रूप से विक्षिप्त बताई जा रही है। पुलिस ने पंचायतनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रख दिया है। 

जानकारी के मुताबिक देर शाम को रायपुर पुलिस को सूचना मिली कि आदर्श कॉलोनी में एक युवती ने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

सूचना पर थाना रायपुर से पुलिस बल मौके पर पहुंची तो मृतका की पहचान स्वाति(19 वर्ष ) पुत्री सुरेंद्र सिंह निवासी आदर्श कॉलोनी के रूप में हुई। इंस्पेक्टर रायपुर कोतवाली हेमेंद्र नेगी ने बताया कि जानकारी करने पर परिजनों ने बताया कि मृतक मानसिक रूप से बीमार चल रही थी।

जिस कारण उसने झोपड़ी में लगे लोहे के रॉड पर चुन्नी के सहारे लटककर आत्महत्या कर ली। परिजन उसे कैलास हॉस्पिटल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

यह भी पढ़ें: बीमारी से परेशान युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

यह भी पढ़ें: घर में अकेली छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

यह भी पढ़ें: बीएससी की छात्रा ने गोला बैराज में लगाई छलांग, गोताखोर ने बचाया

chat bot
आपका साथी