यहां बाजार में फैली है अरब देशों के इत्र की खुशबू, आम से खास की बन रहा पसंद

ईद की खरीदारी के लिए लोग बाजार का रुख कर रहे हैं। कपड़ों के साथ इत्र की भी खूब डिमांड है। देश-विदेश के इत्र अपनी महक बाजार में बिखेर रहे हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 03 Jun 2019 01:26 PM (IST) Updated:Mon, 03 Jun 2019 01:26 PM (IST)
यहां बाजार में फैली है अरब देशों के इत्र की खुशबू, आम से खास की बन रहा पसंद
यहां बाजार में फैली है अरब देशों के इत्र की खुशबू, आम से खास की बन रहा पसंद

देहरादून, जेएनएन। ईद की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। नमाज तिलावत और इबादत के साथ लोग अब ईद की खरीदारी के लिए बाजार का रुख कर रहे हैं। कपड़ों के साथ इत्र की भी खूब डिमांड है। देश-विदेश के इत्र अपनी महक बाजार में बिखेर रहे हैं। इनकी कीमत 50 रुपये से लेकर हजार रुपये तक है। 

इस बार ब्रांडेड कंपनियों के परफ्यूम के साथ ही देशी इत्र भी बाजारों में खूब बिक रहे हैं। अरब देशों में बिकने वाले इत्र की खूब मांग है। इसे देखते हुए शहर में इत्र की कई अस्थायी दुकानें खुल गई हैं। पलटन बाजार स्थित जामा मस्जिद पर इत्र बेचने वाले लईक अहमद ने बताया कि वह पिछले पंद्रह सालों से इत्र बेच रहे हैं, लेकिन ईद के टाइम पर इत्र की बिक्री ज्यादा होती है इसलिए इस समय दुबई, मक्का, इराक, कुवैत से इत्र मंगाए गए हैं। 

बताया कि कंपनियों से ज्यादा महंगा देशी इत्र है। शहर के साहेबगंज और करीम चक में इत्र की कई अस्थायी दुकानें खुली हैं। यहां कई दुकानदार ऐसे हैं जो पिछले 30 साल से इत्र बेच रहे हैं। उनका कहना है कि ईद पर इत्र का बाजार इस वर्ष गर्म है। लेकिन ईद में अरब में बिकने वाली इत्र की ज्यादा मांग रहती है। आम से लेकर खास तक इत्र खरीदते हैं।   

शबाया, असील, जन्नतुल फिरदौस की है डिमांड 

विक्रेता लईक ने बताया कि मीठी और ठंडी खुशबू वाले शबाया, असील, जन्नतुल फिरदौस इत्र की काफी डिमांड है। तीन एमएल से लेकर आठ एमएल की शीशी अधिक बिक रही है। इनमें चंदन, गुलाब, बेला, चमेली आदि फूलों वाले इत्र हैं। 

यह भी पढ़ें: माह-ए-रमजान: जुमे की नमाज अदा कर मांगी अमन-चैन की दुआ

यह भी पढ़ें: वर्दी और रमजान का फर्ज एक साथ अदा कर रहे हैं ये पुलिसवाले, जानिए इनके बारे में

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड से चार घंटा लंबा आइसलैंड का रोजा, जानिए क्‍या है कारण और कहां है आइसलैंड

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी