अमित शाह के उत्तराखंड दौरे पर मुहर, 25 जून को हरिद्वार में करेंगे रैली

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 25 जून को हरिद्वार में रैली के जरिये उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आगाज करेंगे।

By BhanuEdited By: Publish:Tue, 14 Jun 2016 11:11 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jun 2016 11:16 AM (IST)
अमित शाह के उत्तराखंड दौरे पर मुहर, 25 जून को हरिद्वार में करेंगे रैली

देहरादून [राज्य ब्यूरो]: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 25 जून को हरिद्वार में रैली के जरिये उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आगाज करेंगे। राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश भाजपा द्वारा 25 जून को प्रस्तावित रैली के कार्यक्रम के लिए अपनी सहमति दे दी। राष्ट्रीय कार्यसमिति में उत्तराखंड में भी चुनावी तैयारियां तेज करने व बूथ स्तर तक की व्यूहरचना करने के निर्देश दिए गए।

पढ़ें:-उत्तराखंड की सियासत और कांग्रेस के भीतर एक बार फिर हरदा का सियासी कद बढ़ा
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 25 जून को हरिद्वार में रैली व 26 जून को हल्द्वानी में प्रांतीय परिषद के प्रस्तावित कार्यक्रमों में शिरकत करने पर मंजूरी दे दी है। 25 जून की सुबह राष्ट्रीय अध्यक्ष केदारनाथ व बदरीनाथ धाम के दर्शन भी करेंगे।

पढ़ें-उत्तराखंड में वर्ष के अंत तक 30 हजार को मिलेगा रोजगार: सीएम
उन्होंने बताया कि इलाहाबाद में राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में उत्तराखंड समेत अन्य चुनावी राज्यों उत्तर प्रदेश व पंजाब के बारे में भी चर्चा हुई। राष्ट्रीय नेतृत्व ने चुनावी तैयारियों में जुटने के भी निर्देश दिए।
आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बूथ रचना से लेकर विभिन्न क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।
प्रदेश संगठन ने अपने आगामी कार्यक्रमों की प्रस्तावित रूपरेखा भी राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष प्रस्तुत की। उत्तराखंड से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भगतसिंह कोश्यारी, डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, विजय बहुगुणा, मदन कौशिक आदि मौजूद थे।
पूर्व विधायक के आरोप निराधार: भसीन
भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने पूर्व विधायक दान सिंह भंडारी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट पर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष द्वारा पूर्व विधायक को मुख्यमंत्री से मिलने के लिए रोकने का आरोप सरासर गलत है। पूर्व विधायक भंडारी कांग्रेस के साथ हुई अपनी डील को छिपाने के लिए इस तरह के अनर्गल आरोप लगा रहे हैं।

पढ़ें:-उत्तराखंड: अब हरीश रावत के अगले कदम पर निगाहें
उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट अपने सभी विधायकों को क्षेत्रीय विकास के लिए मुख्यमंत्री पर दबाव बनाने के लिए हमेशा प्रोत्साहित करते रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को भी कई बार पत्र लिखकर विपक्ष के विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों के विकास कार्यों की भी समीक्षा करने का अनुरोध किया था। यदि दीगर बात है कि मुख्यमंत्री हरीश रावत विपक्ष की इस मांग को लगातार नजरअंदाज करते आ रहे हैं।

पढ़ें-उत्तराखंडः भीमलाल आर्य व रेखा आर्य पर गिरी दलबदल कानून की गाज, सदस्यता निरस्त
उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव से चंद घंटे पूर्व ही दान सिंह भंडारी द्वारा इस्तीफा दिए जाने से साफ हो गया है कि कांग्रेस सरकार ने उन्हें लालच देकर ऐसा करवाया। जनता के साथ इस धोखे की सजा पूर्व विधायक को भुगतनी पड़ेगी।
पढ़ें-मथुरा व कैराना कांड के लिए उत्तर प्रदेश सरकार जिम्मेदार: शंकराचार्य

chat bot
आपका साथी