दून विश्वविद्यालय छात्र परिषद में अमित रांगड़ बने अध्यक्ष

दून विश्वविद्यालय में छात्र परिषद (स्टूडेंट काउंसिल) के लिए सुमित रांगड़ अध्यक्ष व ऋषभ असवाल सचिव पद पर निर्वाचित हुए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 10 Sep 2019 09:44 AM (IST) Updated:Tue, 10 Sep 2019 09:44 AM (IST)
दून विश्वविद्यालय छात्र परिषद में अमित रांगड़ बने अध्यक्ष
दून विश्वविद्यालय छात्र परिषद में अमित रांगड़ बने अध्यक्ष

देहरादून, जेएनएन। दून विश्वविद्यालय में छात्र परिषद (स्टूडेंट काउंसिल) के लिए सुमित रांगड़ अध्यक्ष व ऋषभ असवाल सचिव पद पर निर्वाचित हुए। विश्वविद्यालय में छात्र परिषद के लिए सोमवार को चुनाव हुए। जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सहसचिव व कोषाध्यक्ष पद के लिए स्कूल सोसाइटी के नवनिर्वाचित 26 सदस्यों ने वोट देकर पांच सदस्यों की स्टूडेंट कांउसिल का गठन किया।

ज्ञात हो कि छह सितंबर को विवि के नौ स्कूल सोसाइटी के 26 सदस्य निर्वाचित हुए थे, जिनके लिए 1947 विद्यार्थियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सोसाइटी चुनाव के बाद 26 सदस्य निर्वाचित हुए। उन्हीं में से कुछ सदस्यों ने छात्र परिषद के लिये सात सितंबर को नामांकन भरा। सोमवार को मतदान कराया गया। छात्र परिषद के अध्यक्ष पद पर सुमित रांगड़, उपाध्यक्ष पद पर उर्वशी पंवार, सचिव पद पर ऋषभ असवाल, सहसचिव पद पर विनय जोशी व कोषाध्यक्ष पद पर हिमांशु पोखरियाल निर्वाचित हुए।

अध्यक्ष पद के लिए सुमित रांगड़ व कोषाध्यक्ष पद पर हिमांशु पोखरियाल रविवार को ही निर्विरोध चुन लिए गए थे। जबकि सोमवार को उपाध्यक्ष पद पर उर्वशी पंवार को 15 मत व नेहा धामी को 11 मत मिले। सचिव पद पर ऋषभ असवाल को 19 जबकि, दिव्यांश देवराड़ी को पांच मत मिले। संयुक्त सचिव पद पर आरुषि जुयाल व विनय जोशी के बीच मुकाबला 13-13 मत पर बराबर रहा।

यह भी पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव: डीएवी पीजी कॉलेज में अभाविप को बागी ले डूबे

विवि के नियमों के अनुसार रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. आशीष कुमार ने टॉस कर विनय जोशी को विजयी घोषित किया। सभी विजयी पदाधिकारियों को विवि के कुलपति डॉ. सीएस नौटियाल ने शपथ दिलाई। इस अवसर पर उप कुलसचिव डॉ. मंगल सिंह मंद्रवाल, छात्र परिषद चुनाव अधिकारी डॉ. प्राची पाठक, डॉ. आशीष कुमार, डॉ. विपिन सैनी, नरेंद्र लाल, दिनेश चंद्र पुरोहित आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में महाविद्यालयों के छात्रसंघ चुनाव में अभाविप व निर्दलीयों का दबदबा

chat bot
आपका साथी