अयोध्या ढांचा विध्वंस मामला : अखाड़ा परिषद ने कोर्ट के फैसले का किया स्वागत, कहा- की जाएगी पूजा अर्चना

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज ने अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने के मामले में आए सीबीआइ कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरि महाराज ने कहा इस उपलक्ष्य में विशेष पूजा अर्चना की जाएगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 11:29 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 11:29 AM (IST)
अयोध्या ढांचा विध्वंस मामला : अखाड़ा परिषद ने कोर्ट के फैसले का किया स्वागत, कहा- की जाएगी पूजा अर्चना
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया।

हरिद्वार, जेएनएन। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज ने अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने के मामले में आए सीबीआइ कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरि महाराज ने कहा इस उपलक्ष्य में हरिद्वार की अधिष्ठात्री देवी मायादेवी मंदिर, आनंद भैरव मंदिर, दुखहरण हनुमान मंदिर सहित पूरे देश में जूना अखाड़े की सभी शाखाओं नीलगंगा उज्जैन, आनंदेश्वर मंदिर कानपुर, प्रयागराज नासिक आदि में विशेष पूजा अर्चना की जाएगी। 

बुधवार को प्रेस को जारी बयान में श्रीमहंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि इस फैसले से सभी सनातनियों और साधु-संतों में खुशी है। कहा कि राम के काज में कोई अपराध नहीं होता है। यह घटना कोई पहले से सुनियोजित नहीं थी। ऐसा सीबीआइ कोर्ट ने भी स्वीकार किया है। इसी के चलते कोर्ट ने सभी आरोपितों को बरी कर दिया है, क्योंकि किसी ने कोई अपराध नहीं किया था।

न्याय में हमेशा सत्य की जीत होती है। श्रीमहंत ने कहा कि जो न्यायालय में विश्वास नहीं करते हैं वह राष्ट्र द्रोही हैं। सीबीआइ कोर्ट लखनऊ ने सुखद फैसला सुनाया है। उन्होंने कोर्ट से बरी किए गए सभी सदस्यों को अखाड़ा परिषद की ओर से बधाई दी है। कहा कि रामभक्त कोरोना काल में घरों में ही रहकर खुशी मनाएं और राम नाम का पाठ करें। स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी महाराज, आचार्य स्वामी गौरीशंकर दास, आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी बालकानंद गिरी महाराज आदि संतों ने भी फैसल पर खुशी जताई है। 

यह भी पढ़ें: अयोध्या ढांचा विध्वंस मामला: कोर्ट के फैसले पर उमा भारती बोलीं, इससे हूं बेहद खुश; श्री राम रूपी सत्य की हुई जीत

उधर, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरि महाराज ने कहा है कि यह करोड़ों भारत वासियों की आस्था व श्रीराम के प्रति श्रद्धा की जीत है। कहा कि न्यायालय ने स्पष्ट कर दिया है कि ढांचा विध्वंस कोई पूर्व नियोजित षड्यंत्र नहीं था। अभियोजन पक्ष इसे सिद्ध नहीं कर पाया है। कहा कि अब सभी देशवासियों को एकजुट होकर अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करना है। इस निर्णय का सभी पक्षों को सम्मान करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: अयोध्या ढांचा विध्वंस मामला: उत्तराखंड के सीएम ने किया कोर्ट के फैसले का स्वागत, कहा- सत्य की हुई जीत

chat bot
आपका साथी