क्लेमेनटाउन कैंट में वार्डो के परिसीमन पर बनी सहमति

क्लेमेनटाउन कैंट के सात वार्डो के परिसीमन की राह खुलती जा रही है। शुक्रवार को इस संबंध में एक बैठक का आयोजन किया गया। रक्षा मंत्रालय के अधिकारी डॉ. डीएन यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी सभासदों ने परिसीमन पर अपनी सहमति दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Nov 2019 08:55 PM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2019 08:55 PM (IST)
क्लेमेनटाउन कैंट में वार्डो के परिसीमन पर बनी सहमति
क्लेमेनटाउन कैंट में वार्डो के परिसीमन पर बनी सहमति

जागरण संवाददाता, देहरादून: क्लेमेनटाउन कैंट के सात वार्डो के परिसीमन की राह खुलती जा रही है। शुक्रवार को इस संबंध में एक बैठक का आयोजन किया गया। रक्षा मंत्रालय के अधिकारी डॉ. डीएन यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी सभासदों ने परिसीमन पर अपनी सहमति दी। बैठक से पूर्व डॉ. यादव ने सभी वार्डो का निरीक्षण भी किया। वह अब अपनी रिपोर्ट रक्षा मंत्रालय को देंगे। इसी के आधार पर परिसीमन पर अंतिम निर्णय होगा।

बता दें, छावनी परिषद क्लेमेनटाउन ने बीती 13 नवंबर की बोर्ड बैठक में वार्डो के पुन: परिसीमन कराने विषयक एक प्रस्ताव पास किया था। जिसे बोर्ड ने मध्य कमान लखनऊ को भेजा था। इसी के तहत मध्य कमान लखनऊ के वरिष्ठ अधिकारी क्लेमेनटाउन पहुंचे थे। जिन्होंने वार्डो का निरीक्षण कर सभासदों से सुझाव भी लिए। भाजपा सभासद व पूर्व उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह कंडारी ने कहा की वार्ड -6 के चादचक गाव को वार्ड-7 में सम्मिलित किया जाना जनहित में होगा। वार्ड-2 के कुछ भाग भौगोलिक दृष्टि से वार्ड-3 में जाने चाहिए। वार्ड-4 के सभासद रामकिशन यादव ने अपने वार्ड के छोटा भारूवाला व ओसले लाइन को वार्ड -5 व 7 में सम्मिलित किए जाने का सुझाव दिया। उपाध्यक्ष सुनिल कुमार ने कहा कि वार्ड-1 व 2 की भी सख्त आवश्यकता है। वार्ड-1 के सभासद मौ. तासिन ने मोरोवाला के कुछ भाग को भारूवाला वार्ड-7 में मिलाने की माग की। वार्ड-6 की सभासद बीना नौटियाल ने वार्ड-5 में स्थित इन्द्रपुरी क्षेत्र को अपने वार्ड में मिलाने की मांग की। बैठक में छावनी परिषद के अध्यक्ष ब्रिगेडियर सुभाष पनवर, मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर, सभासद टेक बहादुर, बीना नौटियाल, शाहिना अख्तर, नरेंद्र सिंह रावत, मौ. यासिन अली, मौ. सुलेमान, उमादत्त सेमवाल, मनसूर कुरेशी, मकसूद अंसारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी