दून के स्टेडियम में होगी अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज सीरीज, जारी हुआ फिक्चर

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच पांच नवंबर से तीन टी-20 तीन वन-डे व एकमात्र टेस्ट मैच की श्रृंखला खेली जानी है।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 12 Jul 2019 10:05 AM (IST) Updated:Fri, 12 Jul 2019 09:16 PM (IST)
दून के स्टेडियम में होगी अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज सीरीज, जारी हुआ फिक्चर
दून के स्टेडियम में होगी अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज सीरीज, जारी हुआ फिक्चर

देहरादून, जेएनएन। देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच पांच नवंबर से तीन टी-20, तीन वन-डे व एकमात्र टेस्ट मैच की श्रृंखला खेली जानी है। ईएसपीएन की वेबसाइट क्रिकइन्फो पर जारी हुए फिक्सचर में देहरादून के राजीव गांधी स्टेडियम को ही वैन्यू दर्शाया गया है। हालांकि आइसीसी व अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि यह द्विपक्षीय श्रृंखला दून में ही संपन्न होगी।

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच पांच नवंबर से एक दिसंबर तक तीन टी 20, तीन वन-डे व एक टेस्ट मैच की श्रृंखला खेली जानी है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी तो अधिकारिक घोषणा कर दी है। इसके लिए मैदान की घोषणा नहीं हुई है। 

क्रिकइन्फो पर जारी फिक्चर के अनुसार दोनों टीमों के बीच श्रृंखला देहरादून के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेली जानी है। फरवरी 2018 में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाया था, लेकिन देहरादून में पांच सितारा होटल न होने की वजह से अफगानिस्तान अपना होम ग्राउंड बदलना चाह रहा है। 

इसके लिए अफगान बोर्ड ने बीसीसीआइ से लखनऊ के इकाना स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाने की इच्छा जाहिर की थी। इस पर उत्तरप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने भी अपनी सहमति जता दी थी। ऐसे में कयास लग रहे थे कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ही दोनों टीमों के बीच मैच खेले जाएंगे। इस पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई, जिसके चलते फिलहाल दून में ही यह श्रृंखला होने की संभावना है। 

 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में क्रिकेट की मान्यता पर असमंजस में बीसीसीआइ Dehradun News

यह भी पढ़ें: नैनीताल को तीन विकेट से हराकर देहरादून फाइनल में पहुंचा Dehradun News

यह भी पढ़ें: नेशनल गेम्स के लिए खिलाड़ियों को टीए-डीए के साथ मिलेगी खेल किट

chat bot
आपका साथी